इजरायल में अचानक बढ़े कोरोना के मामले, अब इनडोर में भी मास्क लगाना किया गया अनिवार्य

Share this news

इजरायल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इनडोर में भी मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है. अगले हफ्ते से लोगों को इनडोर में भी मास्क पहनना होगा. इसके साथ ही इजरायल सरकार ने गैर-जरूरी विदेशी यात्रा न करने की सलाह दी है. गुरुवार को इजरायल में 169 नए मामलों की पुष्टि हुई. कई महीनों बाद इजरायल में इतने केस एक दिन में आए हैं.

इजरायल सरकार ने कहा कि यह उन बच्चों के साथ उड़ान भरने का सही समय नहीं है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है. साथ ही सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों से तुरंत जांच कराने की अपील की है. सरकार ने कहा कि आपने टीका लगवाया हो या नहीं, लेकिन जांच जरूर करवाएं.

इजरायल सरकार ने कहा कि अगर कोई बच्चा विदेश गया है और अगले दिन स्कूल आता है, तो यह गलत है. इजरायल में अधिकांश वयस्कों को टीका लगाया गया है. अभी तक करीब 80 फीसदी आबादी को टीका लगाया जा चुका है, बावजूद इसके नए केस आ रहे हैं. सरकार का कहना है कि मामले अचानक क्यों बढ़ गए, इसका जवाब देना मुश्किल है.

इजरायल में बुधवार को कोरोना के 138 नए मामले सामने आए थे. गुरुवार को लगातार चौथा दिन इजरायल में 100 से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई. इजरायल के शहर बिन्यामिना में फिलहाल सबसे ज्यादा 122 एक्टिव केस है. इस शहर को रेड जोन घोषित किया है. दूसरे सबसे अधिक मामलों वाला शहर मोदीनि है (71 केस) है.

इसके अलावातेल अवीव और केफ़र सबा में 36, यरुशलम में 33, कोचव यार के साथ 31 और हर्ज़लिया में 21 एक्टिव केस है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश भर के अस्पतालों में एडमिट 26 मरीजों की हालत गंभीर है. सरकार का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार 84% से अधिक रोगियों का टीकाकरण नहीं किया गया था.

इज़राइल में नए डेल्टा संस्करण के प्रसार पर चिंताएं बढ़ रही हैं, जिसे हाल के हफ्तों में देश के 70% नए मामलों के लिए जिम्मेदार माना जाता है. सरकार ने जिन लोगों में भी कोरोना के लक्षण हैं, उन्हें तुरंत जांच कराने के लिए कहा है.
(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW