कार्ती चिदम्बरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली विदेश जाने की सशर्त इजाज़त, दो करोड़ रुपये करवाने होंगे जमा

Share this news

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में दो करोड़ रुपये की सिक्योरिटी के तौर पर जमा कराने की शर्त पर विदेश जाने की इजाजत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कार्ति जिस भी देश में जाएं, ईडी को अपनी यात्रा और ठहरने का ब्यौरा दें. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने की अनुमति की याचिका  पर आज सुनवाई की. 

कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने पहले भी विदेश जाने की अनुमति दी है. वो संसद सदस्य हैं और जमानत पर हैं. उनके खिलाफ दो मामले लंबित हैं. एक संसद सदस्य पर दस करोड़ रुपये जमा कराने की शर्त क्यों लगाई जाए? ऐसा नहीं होना चाहिए . वो कहीं भाग कर नहीं जा रहे. उनको दस करोड़ रुपये लोन लेना पड़ता है, जिससे पांच लाख रुपये हर महीने नुकसान होता है. अदालत के इतिहास में ऐसी शर्त कभी नहीं लगाई जाती. केस में सबूतों से छेड़छाड़ करने की संभावना नहीं है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने विदेश जाने के लिए कोई शर्त भी नहीं लगाई थी.

केंद्र की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कानून की नजर में कोई सांसद नहीं बल्कि एक आरोपी हैं. ईडी की ओर से अदालत में कहा गया कि कार्ति पर सुप्रीम कोर्ट ने दस करोड़ रुपये सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा कराने की शर्त पहले ही लगाई गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!