चकबंदी विवाद में पुलिस पर ग्रामीणों का हमला, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल

Share this news

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक गांव में पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमंगरपुर गांव का है. इस गांव में चकबंदी विभाग द्वारा चकबंदी का काम किया जा रहा है. ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है, जब इस गांव में पुलिस पहुंची तो लोगों ने पुलिस की टीम पर भी हमला कर दिया, जिसमें इंस्पेक्टर हरचंदपुर और अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. वहीं ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए अन्य थानों की फोर्स, एसडीएम सदर और सीओ महराजगंज मौके पर पहुंचे. जिसके बाद काफी देर में जाकर मामला शांत हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार, ये पूरा का पूरा मामला चकबंदी विभाग का है. जहां चकबंदी विभाग गांव में चकबंदी करवाने के लिए पहुंचा था. गांव में पानी भरा हुआ था लेकिन उसके बाद भी विभाग जबरन चकबंदी कर रहा था, ग्रामीणों ने इसका विरोध किया लेकिन उसके बाद भी विभाग ने अपनी मनमानी की. इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस के आने के बाद भी विभाग द्वारा जबरन चकबंदी की नाप की जा रही थी, जिससे ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया.

अचानक हुए हमले में हरचंदपुर थाने के इंस्पेक्टर राकेश सिंह व अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए हरचंदपुर सीएससी लाया गया. हरचंदपुर सीएससी के डॉक्टर रज्जन ने आजतक को बताया ”अभी तक एसएचओ घायल आए हैं. उनका इलाज हो गया है, मामले के बारे में हमें कुछ ज्यादा नहीं पता है. पर वह लोग बात कर रहे थे कि कोई चकबंदी का काम था. उसी में गांव वालों के साथ कुछ झगड़ा हो गया है. ज्यादा चोट तो नहीं आई लेकिन बहुत जगहों पर चोटें आई हैं, मुझे लगता है ये चोट लाठी-डंडों से या ईंट-पत्थर से ही लगी है.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW