दिल्ली पहुंच रहे हैं योगी, PM मोदी-नड्डा-शाह से मिलेंगे, संगठन और सरकार में फेरबदल की अटकलें

Share this news

उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि सीएम योगी आज दिल्ली में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई बड़े चेहरों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी आज दोपहर 3.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और दिल्ली में ही रात गुजारेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति बनेगी. इसके साथ ही यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है. एके शर्मा को लेकर भी फैसला हो सकता है.

लखनऊ से दिल्ली तक यूपी चुनाव को लेकर मंथन
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी के अंदरखाने खींचतान की खबरें सामने आई थी. इस खींचतान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी. इस खींचतान को लेकर बीजेपी और आरएसएस के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था.

कुछ लोगों का कहना था कि एके शर्मा को लेकर दिल्ली दरबार और यूपी दरबार के बीच सामंजस भी नहीं बैठ पा रहा था. लखनऊ में बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की एक बड़ी बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही थी.

दिल्ली में एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी बैठक कर रहे थे तो लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगनी शुरू हो गई थी, लेकिन फिर से इसे टाल दिया गया.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू में केंद्रीय राजनीति की महत्वकांक्षा और मंत्रिमंडल विस्तार या नेतृत्व परिवर्तन को सिरे से खारिज कर दिया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के कई तरह के निहतार्थ निकाले जा रहे थे. तभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर सरकार और संगठन के फेरबदल पर चर्चा कर सकते हैं. चर्चा यह भी है कि एके शर्मा को यूपी कैबिनेट में एडजस्ट किए जाने पर भी बात हो सकती है. इस दौरे के बाद यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW