बंगाल की कमान संभालते ही ममता ने बदले DGP-ADG, राज्य में सख्त पाबंदियों का भी ऐलान

Share this news

पश्चिम बंगाल की कमान तीसरी बार संभालने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा. ममता ने बुधवार को कहा कि हमारा ऑक्सीजन लेकर केंद्र चली जा रही है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने डीजीपी और एडीजी को बदल दिया है और सभी एसपी को हिंसा रोकने का आदेश दिया गया है.

चुनाव आयोग की ओर से पश्चिम बंगाल के डीजीपी बनाए गए नीरज नयन पांडेय को दमकल विभाग भेज दिया गया है, जबकि एडीजी जगमोहन को सिविल डिफेंस. उनकी जगह पर विरेंद्र को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया गया है, जबकि जावेद शमीम को प्रदेश का नया एडीजी बनाया गया है.

बंगाल में पाबंदियों का ऐलान

इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में नई पाबंदियों का ऐलान किया है. अब राज्य में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है, लोकल ट्रेनों की आवाजाही कल से बंद होगी, बजार अब सुबह 7 से 10 और शाम को 5 से 7 बजे तक ही खुलेंगे. कोई सोशल या राजनीतिक समारोह नहीं होगा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘कोरोना की स्थिति को देखते हुए हमें कुछ कदम उठाने होंगे, मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50% उपस्थिति होगी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स-जिम-सिनेमा हॉल- ब्यूटी पार्लर बंद किए जा रहे हैं, सामाजिक और राजनीतिक सभाओं की अब कोई इजाजत न होगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘सभी बाजार, खुदरा विक्रेता, स्टैंडअलोन दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे, लोकल ट्रेनों को कल से निलंबित किया जा रहा है. राज्य परिवहन और मेट्रो अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ के साथ ही चलेंगी.’

ममता बोलीं- सभी एसपी को दिया गया हिंसा रोकने का आदेश
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अब राज्य के नए डीजीपी विरेंद्र होंगे और एडीजी जावेद शमीम, सभी एसपी और कमिश्नर से हिंसा को तुरंत रोकने का आदेश दिया गया है, साथ ही सख्त कदम उठाने के लिए भी कहा गया है, हिंसा उस जगह ज्यादा हो रही है, जहां बीजेपी जीती है, बीजेपी के लोग फेक न्यूज फैला रहे हैं.

कोरोना पर केंद्र की नीति पारदर्शी नहीं: ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की कोविड नीति पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कोरोना पर केंद्र द्वारा कोई पारदर्शी नीति नहीं है, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, मैंने उनसे निपुण नीति बनाने का अनुरोध किया है.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW