मुक्त विश्वविद्यालय की वेबसाइट नए कलेवर मेंएक क्लिक पर मिलेगी छात्रों को सभी सूचनाएं

Share this news

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज की वेबसाइट अब नए कलेवर में दिखाई पड़ेगी। बुधवार को कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने माउस क्लिक करके इसका उद्घाटन किया।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने बताया कि वेबसाइट को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है। अब एक क्लिक पर सभी सूचनाएं एक साथ मिलेंगी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय से संबंधित सूचनाएं अब छात्रों को आसानी से मिल सकेंगी।

वेबसाइट को छात्र केंद्रित बनाया गया है। उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर स्टूडेंट कॉर्नर का निर्माण किया गया है। यहां छात्रों से संबंधित सभी सूचनाएं उपलब्ध रहेंगी। वेबसाइट पर प्रवेश और परीक्षा के ऑनलाइन पोर्टल को भी प्रमुखता से स्थान दिया गया है। प्रोफेसर सिंह ने बताया की यूनिवर्सिटी कार्नर पर विश्वविद्यालय से संबंधित सभी सूचनाएं एकत्रित की गई हैं। इसके साथ ही वेबसाइट पर राष्ट्रीय महत्त्व के कई संस्थानों का लिंक भी दिया गया है, जिससे छात्र आसानी से वहां पहुंच सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय से शोधगंगा पोर्टल को जोड़ा गया है । शोधगंगा पर मुक्त विश्वविद्यालय के 335 शोधार्थियों की पीएचडी की थिसिस अपलोड की गई है। जिसे ऑनलाइन देखा जा सकता है।

इस अवसर पर कुलसचिव डॉ अरुण कुमार गुप्ता, परीक्षा नियंत्रक श्री डी पी सिंह, निदेशकगण डॉ ओम जी गुप्ता, डॉ पी पी दुबे,डॉ आशुतोष गुप्ता, डॉ जी एस शुक्ला, डॉ सत्यपाल तिवारी, प्रोफेसर पीके पांडे, प्रोफेसर एस कुमार, प्रोफेसर रुचि बाजपेई, डॉ ज्ञान प्रकाश यादव, डॉ आर जे मौर्य, डॉ दिनेश सिंह, डॉ साधना श्रीवास्तव, धीरज रावत आदि उपस्थित रहे। वेबसाइट डेवलपर शहबाज अहमद ने वेबसाइट का प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!