यूपी : कोरोना के मामले बढ़ने पर 8वीं तक के स्कूल बंद.

Share this news

लखनऊ : कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलें 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है. आठवीं तक के स्कूलों को 24 मार्च से 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. इसके अलावा उन सभी शैक्षणिक संस्थानों को भी इस दौरान बंद करने का निर्णय किया गया है, जहां एग्जाम नहीं चल रहे हैं. यह फैसला देर रात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना की स्थिति के जायजे के लिए बुलाई गई बैठक के बाद लिया गया. 

बता दें, सोमवार शाम को पिछले 24 घंटे में यूपी में 542 मामले सामने आए थे, इनमें से 142 मामले केवल लखनऊ से सामने आए थे. लखनऊ में पिछले तीन दिनों से लगातार 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण बढ़ने की स्थिति‍ में होली सहित अन्‍य पर्व व पंचायत चुनाव के दृष्टिगत प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं.

सोमवार को जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 542 नये संक्रमि‍त मिले जबकि इसी अवधि में 177 मरीजों को उपचार के बाद घर भेजा गया. राज्‍य में अब तक 5,95,920 संक्रमितों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है. पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई जबकि अब तक राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमित 8,760 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय राज्‍य में 3,396 उपचाराधीन मरीज हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 6,08,076 पहुंच गई है. रविवार को राज्‍य में 1.35 लाख से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गई जबकि अब तक 3.37 करोड़ से ज्‍यादा नमूनों की जांच की जा चुक‍ी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली सहित अन्य पर्वों व त्योहारों, पंचायत चुनाव तथा देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ने मामलों की स्थिति के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए संक्रमण की स्थिति को रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं.

(इनपुट भाषा से भी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW