यूपी कोरोना दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा NSA, संपत्ति होगी जब्त, CM योगी का आदेश

Share this news

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों ने योगी सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार को आदेश दिया कि कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका (NSA) लगाया जाएगा. साथ ही उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही सीएम योगी ने दावा किया कि सरकार 30 मई तक कोरोना को दूसरी लहर को कंट्रोल कर लेगी.

कोरोना संकट के दौर में कई अहम दवाओं की कालाबाजारी बढ़ गई है और इस पर अंकुश के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा. यही नहीं सरकार की ओर से कालाबाजारी करने वालों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई होगी.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर पहुंचे, यहां उन्होंने कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन हर नागरिक को निःशुल्क दिया जा रहा है और विपक्ष आज कह रहा है कि वैक्सीन फ्री दी जाए.

सीएम योगी ने कहा कि जून में हम लोग वैक्सीनशन की स्पीड बढ़ाने जा रहे हैं. ब्लैक फंगस के लिए कानपुर को सेंटर बनाया जाएगा. सीएम ने बच्चों के अस्पताल को चलाने के निर्देश दिए हैं, जो पिछले कुछ दिनों में बंद हो चुका था. उन्होंने बताया कि 100 बेड मेडिकल कॉलेज में PICU के बनाये जा रहे हैं.

यूपी के सीएम ने कहा कि मीडिया और न्यायपालिका से जुड़े लोगों को वैक्सीनशन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. एरिया को चिन्हित कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सूबे को जागरूक करना होगा. दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. यूपी आज पूरी तरह सुरक्षित हो चुका है. हालांकि, अभी भीड़ इकट्ठा न होने दें, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. कानपुर में सीएम योगी ने दावा किया कि सरकार 30 मई तक कोरोना को दूसरी लहर को कंट्रोल कर लेगी.

गौरतलब है कि कोरोना काल में सीएम योगी जगह-जगह जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. इस कड़ी में वह रविवार (23 मई) को बुंदेलखंड का दौरा करेंगे. सीएम कल झांसी और बांदा का दौरा करेंगे. बांदा मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने के साथ-साथ वह किसी गांव में भी जा सकते हैं. सीएम अस्पतालों का जायज़ा लेने के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!