यूपी चुनाव से पहले RSS में बड़ा बदलाव, अब बीजेपी के साथ समन्वय का काम देखेंगे अरुण कुमार

Share this news

उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस में बड़ा बदलाव किया गया है. सूत्रों के अनुसार, अब बीजेपी के साथ समन्वय का काम सह-सरकार्यवाह अरुण कुमार देखेंगे. इसके साथ ही राजनैतिक संपर्क की जिम्मेदारी भी अरुण कुमार को दी गई है. उनसे पहले कृष्ण गोपाल आरएसएस से बीजेपी में समन्वय और राजनैतिक संपर्क का काम देखते थे.

सूत्रों की मानें तो कृष्ण गोपाल से स्वास्थ्य कारणों से यह जिम्मेदारी वापस ली गई है. आरएसएस ने बंगाल के लिए भी कई बदलाव किए हैं. बंगाल आरएसएस प्रांत, क्षेत्र प्रचारक और जोनल इंचार्ज में भी बदलाव किया गया है. मार्च, अप्रैल महीने में पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी बंगाल में लगातार 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा करती रही थी, लेकिन नतीजे वाले दिन पार्टी डबल डिजिट को पार नहीं कर सकी थी.

आरएसएस की यूपी के चित्रकूट में अहम बैठक चल रही है, जिसमें प्रमुख मोहन भागवत, दत्तात्रेय होसबोले समेत कई अहम लोग मौजूद हैं. यूं तो यह बैठक हर साल होती है, लेकिन माना जा रहा है कि इस बार यूपी चुनाव पर भी मंथन होगा.

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में अरुण कुमार को दी गई यह जिम्मेदारी काफी अहम मानी जा रही है. बीजेपी के लिए यूपी चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. कुछ समय पहले यूपी बीजेपी में काफी उथल-पुथल चल रही थी. कई दिनों तक राज्य में लगातार बैठकों का दौर चला.हालांकि, पार्टी लगातार सबकुछ ठीक होने का दावा करती रही. वहीं, हाल ही में यूपी में आए पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख आदि के चुनावों के नतीजों में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया. पार्टी ने ब्लॉक प्रमुख की 600 से अधिक सीटें अपने नाम कीं.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!