यूपी: RO/ARO 2014 की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के सबूत, FIR दर्ज करने की तैयारी में CBI

Share this news

उत्तर प्रदेश में साल 2014 में हुए सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) और समीक्षा अधिकारी (RO) भर्ती परीक्षा में CBI को गड़बड़ी के सबूत मिले हैं. भर्ती परीक्षा में मिली गड़बड़ी के बाद सीबीआई रेगुलर FIR दर्ज करने जा रही है.

सीबीआई को प्रारम्भिक जांच में कई अभ्यर्थियों के कंप्यूटर सर्टिफिकेट फर्जी मिले हैं. 2014 में हुई परीक्षा का रिजल्ट 2016 में आया था. इस परीक्षा में 426 अभ्यार्थी पास हुए थे. एफआईआर दर्ज होने के बाद सीबीआई तत्कालीन अधिकारियों से पूछताछ करेगी. इस मामले में डेढ़ दर्जन अभ्यर्थियों ने सबूतों के साथ सीबीआई से गड़बड़ी की शिकायत की थी.

सीबीआई को प्रारंभिक जांच में कई अभ्यर्थियों के अंकपत्र भी फर्जी मिले थे. ओएमआर शीट में बदलाव कर नंबर बढ़ाए जाने के भी सबूत मिले हैं. यही नहीं, बताया जा रहा है कि कंप्यूटर टाइप टेस्ट में कम स्पीड वालों का भी चयन किया गया है.

बता दें कि सीबीआई, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 2012 से 2016 तक की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही है. अपर निजी सचिव (APS) 2010 में गड़बड़ी मिलने पर तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक आईएएस प्रभुनाथ के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, साजिश के तहत ठगी और फर्जीवाड़ा की धाराओं में केस दर्ज किया जा चुका है. अब सहायक समीक्षा अधिकारी व समीक्षा अधिकारी 2014 की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की बात सामने आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW