योगी आदित्यनाथ की आलोचनाओं को लेकर BJP में चिंता

Share this news

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में बीजेपी की बैठकों का सिलसिला तेज हो गया है. मीटिंगों का यह दौर संकेत देता है कि पार्टी कोविड संकट से निपटने को लेकर सीएम योगी की आलोचना को लेकर चिंतित है. दिल्ली से लखनऊ पहुंचे दो बीजेपी नेता, बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह सोमवार से शुरू हुई ‘फीडबैक ड्राइव’ के तहत उत्तर प्रदेश के मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. पार्टी संगठन में महासचिव बीएल संतोष और सिंह प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे. हालांकि इस बीच सूत्रों ने उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें चुनाव से पहले सीएम योगी और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को पद से हटाने की बात कही गई थी. 

पार्टी के द्वारा जारी बयान के अनुसार दोनों बीजेपी नेता प्रदेश में कोविड काल के दौरान पार्टी द्वारा किए गए राहत कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं. पिछले कुछ हफ्तों में योगी सरकार द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से विरोधियों के दावों पर जोरदार पलटवार किया जा रहा है, बताते चलें कि कोविड काल में विपक्ष ने योगी सरकार के नाकाम होने के आरोप लगाते हुए दावा किया था प्रदेश सरकार के उदासीन बर्ताव के कारण दूसरी लहर में यूपी में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई. 

एक तरफ नदियों में तैरती लाशें और किनारों पर दफनाए गए शवों का मामला अंतराष्ट्रीय सुर्खियां बटोर चुका है. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार मीडिया पर गलत रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाता रहा है. सरकार का दावा है कोविड हालातों का जायजा लेने के लिए सीएम लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. दिल्ली से लखनऊ पहुंचे नेताओं ने जिन मंत्रियों से मुलाकात की है, उसमें राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह भी शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं ने पार्टी और सरकार द्वारा कोविड को लेकर किए गए कामों को और ज्यादा प्रचारित करने को लेकर चर्चा की. 

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!