लगातार 7वें दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Share this news

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल लगातार जारी है. ईंधन की कीमतों में लगातार सातवें दिन वृद्धि दर्ज की गई है. कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को फिर बढ़ गए. पेट्रोल में 26 पैसे जबकि डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल 79.35 रुपये लीटर पर पहुंच गया है.

अन्य मेट्रो शहरों की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये लीटर जबकि डीजल के दाम 82.94 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 91 रुपये के पार चला गया है. यहां पेट्रोल 91.19 रुपये लीटर जबकि डीजल की कीमत 84.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

रविवार की बढ़ोतरी के बाद मध्य प्रदेश में प्रीमियम श्रेणी का पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया था, जिससे लेकर वहां के लोगों ने सरकार से ईंधन की कीमतें घटाने की मांग की थी.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!