कोरोना 24 घंटे में आए 81 हजार से ज्यादा मामले, 469 की मौत

Share this news

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा उछाल दर्ज किया गया है. शुक्रवार को देश में कोरोना के 81 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. जो साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 469 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है.
इसी के साथ अब देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6 लाख को पार कर गई है. जबकि अबतक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा भी 1.63 लाख पहुंच गया है. अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो अबतक भारत में साढ़े 6 करोड़ से अधिक कोरोना की डोज़ दी जा चुकी हैं.

पिछले 24 घंटे में आए केस: 81,466
पिछले 24 घंटे में हुई मौतें: 469
पिछले 24 घंटे में रिकवर हुए: 50,356
कोरोना के कुल केस की संख्या: 1,23,03,131
कोरोना से अबतक रिकवर हुए: 1,15,25,039
देश में अभी एक्टिव केस की संख्या: 6,14,696
कोरोना से अबतक हुई कुल मौतें: 1,63,396

महाराष्ट्र और दिल्ली में बढ़ रही है चिंता
आपको बता दें कि होली से पहले ही कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई थी. लेकिन अब होली के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं. सबसे बुरी हालत महाराष्ट्र की है, जहां बीते दिन रिकॉर्ड 43 हजार से अधिक केस सामने आए. कोरोना की शुरुआत से लेकरअबतक किसी भी एक राज्य में एक दिन में इतने केस दर्ज नहीं किए गए हैं.

चिंता की बात ये है कि सिर्फ पुणे, मुंबई में ही 8-8 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं. महाराष्ट्र में हर दिन के साथ ही कोरोना की रफ्तार भी बढ़ रही है. महाराष्ट्र के अलावा अब राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने खेल बिगाड़ना शुरू कर दिया है. दिल्ली में पिछले दिन 2790 कोरोना के केस दर्ज किए गए, जो इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

बढ़ते कोरोना के बीच बैठकों का दौर
कोरोना की इसी रफ्तार के कारण शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बैठक बुलाई है, जिसमें इस महामारी से निपटने की नई रणनीति पर मंथन हो सकता है.

आपको बता दें कि कई राज्यों में कोरोना के हालात चिंताजनक हो गए हैं. इसी कारण शुक्रवार को कैबिनेट सचिव द्वारा एक अहम बैठक बुलाई गई है. इसमें सभी राज्यों के मुख्य सचिव शामिल होंगे. बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन, बढ़ते मामलों को लेकर मंथन किया जाना है.

महाराष्ट्र और दिल्ली के अलावा पंजाब, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल जैसे राज्यों में भी बीते दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना के नए मामलों में करीब 80 फीसदी से अधिक मामले 8 राज्यों से आ रहे हैं, इनमें महाराष्ट्र का आंकड़ा सबसे ऊपर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!