जज हत्याकांड की जांच CBI के हवाले, HC ने कहा- राज्य के सभी न्यायिक अधिकारियों को सुरक्षा दे पुलिस

Share this news

झारखंड में धनबाद के जिला व सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. मंगलवार को सरकार ने इस केस की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी को सौंप दी. इससे पहले राज्य पुलिस की एसआईटी इस केस की छानबीन कर रही थी. इस मामले में अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

धनबाद के एडीजे उत्तम आनंद की हत्या के मामले में पुलिस ने एक ऑटो चालक और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. जिनकी ब्रेन मैपिंग भी की जानी है. इस मामले को लेकर झारखंड सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. जिसके चलते मंगलवार की देर शाम ये केस सीबीआई के हवाले कर दिया गया.

उधर, झारखंड हाई कोर्ट ने एडीजे उत्तम आनंद की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य पुलिस को सभी न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. हाई कोर्ट ने सूबे के पुलिस महानिदेशक को आदेशित करते हुए कहा कि वे राज्य के सभी न्यायिक अधिकारियों के घरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें.

आपको बता दें कि बीती 28 जुलाई की सुबह करीब 5 बजे धनबाद में सुबह की सैर पर निकले एडीजे उत्तम आनंद को एक ऑटो ने पीछे से आकर जोरदार टक्कर मारी थी. इस घटना में जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी. ये पूरी वारदात वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. जिसकी फुटेज किसी साजिश की ओर इशारा कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज से साफ लगता है कि जज उत्तम आनंद को जान बूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई थी.

(भाषा इनपुट आजतक से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!