प्रयागराज ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन हुआ शुरू

Share this news

प्रयागराज: ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए आज संगम नगरी प्रयागराज ने भी नामांकन पत्र दाखिल किए गए सुबह 11 बजे शुरू हुआ नामांकन दाखिले का काम दोपहर 3 बजे तक चला.

प्रयागराज में चुनाव की मुख्य लड़ाई सपा और बीजेपी के उम्मीदबारो के बीच ही है। दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार ब्लाक में विकास का दावा कर रहे है।। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रयागराज में कुल 23 ब्लॉक हैं। इन्हीं 23 ब्लाकों पर 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। जिले में कुल 2083 बीडीसी सदस्य वोटर हैं। इन्हीं सदस्यों में को नए ब्लाक प्रमुखों का चुनाव करना है।

प्रयागराज में ज्यादातर सीटों पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला है। हालांकि कुछ सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। नामांकन दाखिले का काम सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच किया जा रहा है। जिन जगहों पर नामांकन हो रहा है, वहां से 200 मीटर की दूरी पर गैरजरूरी लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

डीएम संजय खत्री और डीआईजी सर्वेश त्रिपाठी समेत कई दूसरे अधिकारी लगातार नामांकन केंद्रों का जायजा ले रहे हैं और मातहतों को जरूरी हिदायत दे रहे हैं। अफसरों ने दावा किया है कि निष्पक्ष और शांति पूर्वक शांतिपूर्ण मतदान के सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!