महाराष्ट्र में 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन।

Share this news

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की चैन तोड़ने के लिए 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट पहले की तरह जारी रहेगी. माना जा रहा है कि ये फैसला सरकार ने एक बार फिर संक्रमण के केसों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद लिया गया है. 10 मई तक संक्रमण के केसों में कमी देखी गई, तो उसके बाद संक्रमण का आंकड़ा फिर से बढ़ने लगा है.

फिर बढ़ने लगा संक्रमण
महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना के नए केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने लगी है. यहां 10 मई तक नए केसों की संख्या में कमी देखी गई, लेकिन 11 मई को फिर नए केसों की संख्या 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई. वहीं अब फिर से 24 घंटे में आने वाले नए कोरोना केसों की संख्या 40 हजार से अधिक है. राज्य में आज 46 हजार 781 नए केस सामने आए, वहीं 816 कोरोना संक्रमित लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

58 हजार 805 लोग हुए सही
वहीं महाराष्ट्र में राहत की खबर ये भी है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से सं​क्रमित 58 हजार 805 लोग सही हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में रिकवरी रेट 88.01% पहुंच गया है. वहीं राज्य में मौतों की संख्या एक बार फिर डराने लगे ही. आज हुईं 816 मौतों के बाद ​मृत्युदर 1.49% पहुंच गई है. वहीं राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 46 हजार 129 पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!