फ्री Wifi की सुविधा देगी योगी सरकार, UP के 17 शहरों में फ्री Wifi की मिलेगी सुविधा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को फ्री वाई-फाई देने का फैसला लिया है. सरकार की ओर से फ्री वाई-फाई की ये सुविधा 17 शहरों की 217 जगहों पर दी जाएगी. इसके लिए जगहों की पहचान करने के निर्देश दे दिए गए हैं.

यूपी सरकार 17 शहरों की 217 जगहों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देगी. इसके लिए नगर निकायों को ऐसी 217 जगहों की पहचान करने के निर्देश दे दिए गए हैं. सरकार पहले से कई जगहों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दे रही है, लेकिन इसमें जो खामियां हैं, उसे भी तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं.

यूपी सरकार ने लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों में 200 से ज्यादा जगहों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने का फैसला लिया है.

सरकार की ओर से फ्री वाई-फाई की ये सुविधा खासतौर से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी. इसके अलावा ये भी तय हुआ है कि जो बड़े शहर होंगे, वहां दो जगहों पर और छोटे शहरों में एक जगह पर फ्री वाई-फाई दिया जाएगा.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!