प्रयागराज में झंडारोहण कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी

Share this news

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री नन्दी को किया नामित

जनपद में होगा वृहद आयोजन

प्रभातफेरी, पौधरोपण के साथ होगा सम्मान समारोह, विद्यालयों में होंगी प्रतियोगिताएं

देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी प्रयागराज में झंडारोहण कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जिसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कैबिनेट मंत्री नन्दी को नामित किया गया है। मंत्री नन्दी प्रयागराज में आजादी के अमृत महोत्सव पर होने वाले प्रमुख कार्यक्रम में ध्वजारोहण करने के साथ ही विभिन्न आयोजनों में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भी आजादी का अमृत महोत्सव भव्य से भव्यतम रूप में मनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रयागराज में होने वाले झंडारोहण कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

पंद्रह अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रभातफेरी, झंडारोहण, प्रभातफेरी के साथ ही सम्मान समारोह व प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।

मंत्री नन्दी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सम्पूर्ण देश में राष्ट्रीय ध्वज को लेकर वृहद स्तर पर ध्वजारोहण कराने की पीएम मोदी की मुहिम रंग ला रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा आह्वान के बाद सभी जनपदों, घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर ध्वजारोहण किया जाएगा। घरों के साथ-साथ आसमान में भी तिरंगा लहरता दिखाई देगा, जहां नजर जाएगी, वहां तिरंगे का ही नजारा होगा।
मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रयागराज में 11 अगस्त से आजादी के अमृत महोत्सव की शुरूआत हो जाएगी। 11 से 17 अगस्त के बीच सभी सरकारी, गैर सरकारी चिकित्सालयों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों में हर-घर तिरंगा कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। वहीं 12 अगस्त को नुक्कड़ नाटकों व 13 अगस्त को स्वतंत्र उद्घोष प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। 14 अगस्त को पुस्तक प्रदर्शनी, राष्ट्रभक्ति पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन होगा। कवि सम्मेलन के साथ ही तिरंगा यात्रा का भी आयोजन होगा।
मंत्री नन्दी ने कहा कि पंद्रह अगस्त की सुबह प्रयागराज में स्कूली बच्चों की प्रभात फेरी निकाली जाएगी, बैंड के धुन पर मार्च पास्ट होगा, पौधरोपण के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, बलिदानियों व स्वाधीनता के बाद युद्धों में शहीद हुए सैनिकों, पुलिस कर्मियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!