जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल का किया स्थलीय निरीक्षण

Share this news

रवानगी स्थलों पर सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित किये जाने के जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 चुनाव को सकुशल एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टी के रवानगी स्थलों मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालाॅजी(एम0एन0एन0आई0टी), नार्दन रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिंटिंग टेक्नाॅलाजी(एन0आर0आई0पी0टी0), केपी इण्टर कालेज परिसर एवं परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी सर्वप्रथम के0पी0 इण्टर कालेज पहुंचे, जहां से विधानसभा इलाहाबाद उत्तरी, इलाहाबाद दक्षिणी एवं इलाहाबाद पश्चिमी की पोलिंग पार्टी रवाना होगी, वहां पर उन्होंने उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम प्रशासन को साइनेज, बैठने के लिए पण्डाल, कुर्सी, पीने योग्य पानी, एलाउंस मेंट आदि की व्यवस्था कराये जाने के लिए निर्देश दिये है तथा नगर निगम को साफ-सफाई के अलावा जमीन को ड्रेसिंग आदि कराने के निर्देश दिये है तथा प्रत्येक पोलिंग स्थानों पर कंट्रोल रूम की स्थापना किये जाये।

उन्होंने इसी क्रम में पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण किया, जहां से कोरांव, बारा, करछना तथा मेजा, प्रतापपुर एवं हण्डिया विधानसभा के लिए पोलिंग पार्टी रवाना होगी, वहां पर उन्होंने लाइट पीने योग्य पानी, गाड़ियों की पार्किंग तथा सुरक्षा के दृष्टिगत ई0पी0एम0 मशीनों के लिए शेड आदि बनाये जाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये है।

इसी क्रम में उन्होंने एम0एन0एनआई0टी0 का भी निरीक्षण किया, जहां से फाफामऊ एवं सोरांव विधानसभा के लिए पोलिंग पार्टी की रवानगी की जायेगी। उन्होंने वहां पर उन्होंने साफ-सफाई, पार्किंग, साइनेज आदि की व्यवस्थायें कराये जाने के निर्देश दिये है।

तत्पश्चात एन0आर0आइ्र0 पी0टी0 कालेज का निरीक्षण किया, जहां से फूलपुर के लिए पोलिंग पार्टी की रवानगी होगी, वहां पर पानी, लाइट, साफ-सफाई तथा पार्किंग आदि तथा साइनेज लगवाये जाने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन/उप जिला निर्वांचन अधिकारी श्री हर्ष देव पाण्डेय, ए0डी0एम0 वित्त एवं राजस्व श्री जगदम्बा सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री गौरव श्रीवास्तव सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!