यूपी में भीषण गर्मी, कक्षा आठ तक के स्कूलों की टाइमिंग फिक्स, 12 बजे से पहले होगी छुट्टी

Share this news

यूपी में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग फिक्स कर दी गई है। अब कक्षा आठ तक के स्कूल दोपहर 12 बजे तक ही चलेंगे। इससे अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। यूपी के लगभग सभी जिलों में इस समय तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही है।

इस बाबत शासन का आदेश आते ही कई जिलाधिकारियों ने निर्देश जारी कर दिया है। कानपुर के जिलाधिकारी बुधवार शाम आदेश जारी कर दिया। आदेश के अनुसार भीषण गर्मी के बीच अब जिले के सभी स्कूल सुबह 7:30 बजे से 12 बजे तक कर दिए गए हैं। देर शाम शासन से आदेश के बाद डीएम ने भी लिखित आदेश जारी कर दिया है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि गुरुवार सुबह से ही नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल सिर्फ दोपहर 12 बजे तक ही लगेंगे। सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया गया है। कक्षा नौ से 12 तक विधिवत् पढ़़ाई और परीक्षा चलती रहेगी।

वहीं वाराणसी में जिलाधिकारी ने भी इस बाबत आदेश जारी कर दिया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार भीषण गर्मी को देखते हुए छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद के कक्षा 8 तक के समस्त विद्यालय, परिषदीय विद्यालय, मान्यता प्राप्त विद्यालय, सीबीएससी, आईसीएसई विद्यालय 7 अप्रैल गुरुवार से अग्रिम आदेश तक प्रातः 7:30 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक संचालित होंगे। आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!