यूपी में महंत ने एक मुस्लिम समुदाय के खिलाफ उगला जहर, रेप की धमकी।

Share this news

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में महंत द्वारा दी गई एक हेट स्पीच का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं. लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है. दरअसल वायरल वीडियो में खास समुदाय के लोगों के खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग किया गया है और महिलाओं को बलात्कार की धमकी दी गई है. जिस दौरान महंत की ओर से ये विवादित बयान दिया जा रहा था. उस समय पुलिस भी वहां मौजूद थी. इस वीडियो को फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर द्वारा ट्वीट किया गया था. जो कि यूपी के सीतापुर की बताई जा रही है.

वीडियो कथित तौर पर पिछले शनिवार यानी दो अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान बनाया गया है. वीडियो में एक स्थानीय महंत कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं और लोगों को भड़काते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण और विशिष्ट समुदाय के खिलाफ बलात्कार की धमकी शामिल है. हेट स्पीच वाली इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी बैकग्राउंड में भी देख रहा है. कैमरे पर, लोग धार्मिक नारों के साथ नफरत भरे भाषण और बलात्कार की धमकी को सुनते नजर आ रहे हैं.

वहीं इस वीडियो पर बढ़ते आक्रोश को देख यूपी पुलिस ने अब जाकर जांच करने की बात कही है. सीतापुर पुलिस की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी द्वारा जांच प्रचलित है. प्राप्त तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. (भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!