अजमेर दरगाह का मौलवी सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा को धमकाने का है आरोप.

Share this news

सलमान चिश्ती द्वारा नूपूर शर्मा के कत्ल करने पर इनाम रखा गया था.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह का मौलवी सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा के कत्ल करने पर इनाम का ऐलान किया था. सलमान चिश्ती दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर है.

ये है पूरा मामला

नूपुर शर्मा को धमकाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद सलमान चिश्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. दरगाह पुलिस थाने में सोमवार रात को एक व्यक्ति ने सलमान चिश्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. वीडियो में वह दावा करता दिख रहा है कि वह ‘नूपुर शर्मा का सिर लाने वाले को अपना घर सौंप देगा.

वीडियो में चिश्ती ने कहा,’वह पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने पर उसको खुलेआम गोली मार देते.’ चिश्ती ने वीडियो में कहा,’ जो कोई भी उस नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा.’ उन्होंने वीडियो में कहा ” आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा. यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है.”

दरगाह थानाधिकारी दलवीर सिंह फौजदार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया.उन्होंने बताया कि आरोपी अपराधी प्रवृत्ति का है. उल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

हालांकि इसका वीडियो पहले से चल रहा था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं. इस बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किए गए इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता. कार्यालय ने कहा कि यह उनका अपना व्यक्तिगत बयान है और निंदनीय है.(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!