भ्रमण के दौरान बिजली और पानी की समस्या मिलने पर मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

Share this news

भ्रमण के दौरान बिजली और पानी की समस्या मिलने पर मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को लगाई फटकार

सदियापुर में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार का अधिकारियों से मांगा सबूत

मंत्री नन्दी ने अधिकारियों को दी चेतावनी बरसात से पहले दूर कर ली जाएं सीवर और पेयजल आपूर्ति को लेकर आ रही शिकायतें

मंत्री नन्दी ने चौक मंडल का भ्रमण कर जानी लोगों की समस्याएं, सेक्टर संयोजकों के घर जाकर की मुलाकात

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने रविवार को चौक मंडल में भ्रमण किया। जीरो रोड, केपी कक्क्ड़ रोड, खलीफा मंडी, तुलसीपुर अतरसुईया, कल्याणी देवी, मालवीय नगर, आदि इलाकों में सेक्टर संयोजकों के घर जाकर उनसे, उनके परिजनों व क्षेत्र के लोगों से भेंट वार्ता कर लोगों की समस्याएं जानी।

भ्रमण के दौरान बिजली, पेयजल, ट्यूबवेल, हैंडपम्प और सीवर समस्या की शिकायतें आने पर मंत्री नन्दी ने जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। मंत्री नन्दी ने कहा कि लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बरसात का मौसम शुरू होने से पहले खामियों को दूर कर लिया जाए, ताकि बारिश के मौसम में लोगों को दूषित पेयजल आपूर्ति, सीवर चोक होने की समस्या का सामना न करना पड़े।

मंत्री नन्दी ने रविवार को चौक मंडल के सेक्टर संयोजक चाहचंद जीरो रोड निवासी राजेश अग्रवाल,, केपी कक्कड़ रोड निवासी विनोद कुमार शांडल्य, खलीफा मंडी निवासी भरत कुमार केशरी, तुलसीपुर निवासी लोकेंद्र प्रताप सिंह, रानी मंडी निवासी अमित गुप्ता, अतरसुईया निवासी श्रीमती कृष्णांगी श्रीवास्तव, अवधेश श्रीवास्तव, गौरव बाजपेयी, कल्याणी देवी निवासी गौरव बाजपेयी, मालवीय नगर निवासी जीतू सारस्वत, धीरज केसरवानी, संजय गुप्ता के घर जाकर सभी का कुशलक्षेम जाना। साथ ही सेक्टर संयोजकों को भरोसा जताया कि किसी भी तरह की समस्या में वे उनके साथ हैं।

मंत्री नन्दी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी निरर्थक परेशान करता है, उनकी बातों को नहीं सुनता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को निरीक्षण भवन में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा में सदियापुर इलाके की समस्या को लेकर अधिकारियों को चेतावनी देने के बाद मंत्री नन्दी ने रविवार को भ्रमण के दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलवाया।

विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए क्या काम किया गया है, यह बताया और दिखाया जाए। जिसको लेकर बिजली विभाग के अधिकारी अपने कार्यों का सबूत देने के लिए परेशान रहे।

अतरसुईया, मीरापुर, कल्याणी देवी इलाके के जिन गलियां में गंदगी थी, सड़क बननी थी और जलनिगम की लापरवाही पकड़ी गई थी, उन दोनों जगहों पर जलनिगम के जेई को बुला कर डांट फटकार लगाई।

कल्याणी देवी इलाके में एक ट्यूबवेल उखाड़ दिए जाने पर उसे दुबारा चालू करने का निर्देश दिया, कहा कि कल से काम शुरू हो जाना चाहिए। कल्याणी देवी इलाके में पाइप लाइन सड़क से काफी नीचे होने और सीवर लाइन जाम होने की शिकायत पर मंत्री नन्दी ने नाराजगी जताई।

भ्रमण के दौरान लोगों ने मारपीट के साथ ही थाने से सम्बंधित कई शिकायतें मंत्री से की। जिस पर मंत्री नन्दी ने तत्काल अधिकारियों से वार्ता कर वादों का निस्तारण कराया। मंत्री नन्दी ने भ्रमण के दौरान लोगों द्वारा बताई गई कमियों और समस्याओं को नोट किया और सम्बंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि पूरे क्षेत्र में जहां रिबोर होना है, अस्थायी रूप से हैंडपम्प की मरम्मत होनी है, कहीं नल से पानी नहीं आ रहा है, पाइप लाइन चोक है या सीवर लाइन चोक है, लोगों के घरों में दूषित पेयजल आपूर्ति की शिकायत है तो इन समस्याओं का निस्तारण बरसात का मौसम शुरू होने के पहले हर हाल में करा दिया जाए। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष दिनेश विश्वकर्मा, मनोज गुप्ता, सुमित वैश्य, अरूण केसरवानी, अनूप अग्रवाल, मनोज केसरवानी, सोनू सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!