लखीमपुर खीरी केस: पुलिस पूछताछ में पेश हुआ ‘मंत्री पुत्र’ आशीष मिश्रा।

Share this news

लखीमपुर खीरी केस में किसानों को कुचलने के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा आज (शनिवार, 9 अक्टूबर) यूपी पुलिस क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुए. पुलिस ने उन्हें सीआरपीसी की धारा 160 के तहत समन भेजा है.  माना जा रहा है कि अगर पुलिस आशीष के जवाब से संतुष्ट नहीं होती है तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है. इसको देखते हुए लखीमपुर खीरी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इससे पहले आशीष मिश्रा के वकील अवधेश कुमार ने कहा कि उनके मुवक्किल आज पुलिस के सामने पेश होंगे. उन्होंने कहा कि हम नोटिस का सम्मान करेंगे और जांच में हरसंभव सहयोग करेंगे.

वहीं लखीमपुर केस में किसी भी दबाव के तहत किसी भी कार्रवाई से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनकार किया है. यूपी के सीएम ने कहा है कि उनकी सरकार किसी पर भी महज आरोपों के आधार पर कार्रवाई नहीं करेगी. मुख्यमंत्री का कहना है कि ठोस सबूतों के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी. 

पिछले रविवार (03 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों पर केंद्रीय मंत्री के बेटे द्वारा कथित गाड़ी चढ़ाने से चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोगों की मौत हो गई थी. किसानों ने दर्ज FIR में आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें रौंदने की कोशिश की, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई है.

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अभी तक न तो आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की जा सकी है और न ही उससे पुलिस पूछताछ कर सकी है. कल ही पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के घर मंत्री पुत्र को पूछताछ के लिए हाजिर होने का दूसरा समन चस्पा किया था. इससे पहले गुरुनार को भी ऐसा ही समन चस्पा किया गया था लेकिन आशीष मिश्रा शुक्रवार को पुलिस के पास नहीं पेश हो सके.

पुलिस ने मामले में गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में आशीष मिश्रा समेत कुल सात लोग आरोपी हैं. दो आरोपियों की हिंसा में मौत हो चुकी है, जबकि एक अज्ञात है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW