जिलाधिकारी की अध्यक्षता में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Share this news

प्रयागराज: निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए कार्य को गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय पूरा कराये जाने के दिए निर्देश.

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को संगम सभागार में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया है कि ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण कार्यों को पूर्ण किया जाये, इसमें लापरवाही या उदासीनता कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को कावंड़ियों की यात्रा मार्गों को दुरूस्त बनाये रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से निर्माण परियोजनाओं में जमीन से सम्बंधित मामलों के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि निर्माण कार्यों हेतु जमीन के चिन्हीकरण व अधिग्रहण व इससे सम्बंधित विवादों का जल्द से जल्द निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने यूपीपीसीएल, यूपीआरएनएसएस, यूपी सिडकों, आवास विकास परिषद, जल निगम सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से सम्बंधित निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा कराये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों में यूसी जारी किए जाने का निर्देश दिया है। बनायी जा रही बिल्डिंगों में सभी उपकरणों की जांच कर सही किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि मैनपाॅवर को बढ़ाकर कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करायें। उन्होंने निर्माण कार्यों से जुड़े सभी सम्बंधित अधिकारियों को चल रहे प्रोजेक्ट के कार्यों की लगातार मानीटरिंग करते रहने के साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी करते रहने के निर्देश दिए है साथ ही प्रोजेक्ट की प्रगति से अवगत भी कराते रहें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि सहित अन्य सम्बंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!