नवीन शिशु मंदिर इंटरमीडिएट कालेज में समर कैम्प का हुआ समापन

Share this news

प्रयागराज। बेगम सरांय स्थित नवीन शिशु मंदिर इंटरमीडिएट कालेज में समर कैम्प का समापन कायर्क्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डारेक्टर राहुल कुशवाहा व संचालन प्रिंसिपल प्राची केसरवानी ने किया।

मुख्य अतिथि के तौर पर वरिष्ठ शिक्षक रमेश सिंह मौजूद रहे। पंद्रह दिवसीय समर कैम्प का संयोजन संरक्षिका कमलेश मौर्य ने किया।
ग्रीष्म अवकाश के दौरान बच्चों में छिपी विशेष प्रतिभा को पहचानने संवारने के उद्देश्य से समर कैम्प का आयोजन नवीन शिशु मंदिर इंटरमीडिएट कॉलेज में किया गया था। कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके माता पिता व अभिभावकों ने प्रतिभाग किया।
उपस्थित लोगों की सम्बोधित करते हुए डारेक्टर राहुल कुशवाहा ने कहा कि समर कैम्प बच्चों के लर्निंग गैप को भरने में सहयोग करता है।
यह कैंप बच्चों के औपचारिक पढ़ाई लिखाई के लिए नहीं बल्कि शिक्षक शिक्षिकाओं व प्रशिक्षक के निर्देशन में अपनी रचनात्मक प्रतिभा को निखार का अवसर है।

संयोजिका कमलेश मौर्य ने बताया कि कैंप के माध्यम से बच्चे सुबह सिर्फ 2 घंटे स्कूल में आकर अपनी रूचि के अनुसार चित्रकला,पेपर क्राफ्ट,क्ले आर्ट के साथ-साथ नित्य,गायन जूडो-कराटे,ताइकांडो जैसे कौशलों को सीखा।समर कैंप के मेंटर्स में
राजा शर्मा,शुभम,सचिन खुशबू यादव,दीपक कुशवाहा,स्वेतांक सिंह थे। सहयोग में अध्यापिका प्रतिभा कुशवाहा ज्योति शर्मा,प्रेमा मौर्य सना बेगम शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!