भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की बैठक सिविल लाइंस स्थित में सम्पन्न हुई

Share this news

आज भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की एक बैठक सिविल लाइंस स्थित होटल यशपदम कॉन्टिनेंटल में हुई जिसमे व्यापारियों ने त्योहार के सीजन में हो रही ऑनलाइन सेल पर चिंता व्यक्त करी।

बैठक को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष श्री योगेश गोयल ने सरकार से मांग करी की ऑनलाइन व्यापार पर सरकार या तो पूर्णतः प्रतिबंध लगाए या फिर त्योहारों तक अस्थाई रोक लगाए जिससे की स्थानीय व्यापारी अपने गोदाम में रखा माल बेच सके।

संगठन के वरिष्ठ महामंत्री श्री नवीन अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष श्री टीटू गुप्ता ने बताया की त्योहार को ध्यान में रखते हुए आज व्यापारियों ने अपने गोदाम माल से भर रखें हैं लेकिन ऑनलाइन कंपनियां गलत नीतियों पर व्यापार करके छोटे व्यापारियों को बर्बादी की कगार पर ले आई हैं।

हाल यह है की जहा आज से कुछ वर्षों पहले तक दिवाली के पहले बाजार में कदम रखने की जगह नही होती थी वही आज बाजारों में दूर तक सन्नाटा पसरा हुआ है और ढूंढने से भी ग्राहक नही नजर आ रहे हैं।ऑनलाइन कंपनिया दिखावा तो सामान सस्ता बेचने का करती है लेकिन इनका ज्यादातर माल या तो हल्की क्वालिटी का होता है या नकली होता है।

मोबाइल एवं लैपटॉप में तो बहुत बार ग्राहकों को डिब्बे में साबुन की टिकिया जैसी चीजे भी निकलती हैं। इस तरह जहा एक तरफ इन ऑनलाइन कंपनियों की वजह से स्थानीय दुकानदारों को अपना अस्तित्व कायम रखने में दिक्कत हो रही है वही भोले भाले ग्राहक भी इनके छलावे का शिकार हो रहे हैं।

श्री गोयल ने कहा की बाजार का अगर यही हाल रहा हो स्थानीय दुकानदार मुनाफा कमाना तो दूर अपनी दुकानों का किराया एवं बैंको का ब्याज भी नही भर पाएंगे। इस बैठक में एडवोकेट राजकुमार, एडवोकेट डी के, विजय आनंद कायथवाश, रमेश चंद्र, उदय यादव, टिंकू सोनकर, राजेंद्र, रजनीश राजपूत, निखलेश पांडे, एडवोकेट ऋतु, विवेक बनुधा आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!