बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध कब्जे से योगी सरकार ने जमीन खाली करा ली है.

Share this news

माफिया अतीक अहमद की इस जमीन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गरीबों को आशियाने का तोहफा देने रविवार को प्रयागराज आ रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को इसी भूमि पर भूमि पूजन कर पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले फ्लैटों का शिलान्यास भी करेंगे.

सीएम योगी के दौरे को लेकर योगी सरकार सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को सीएम के दौरे को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. जिस नजूल भूमि को माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराया गया है, उस भूमि पर हजारों समाजवादी पार्टी के झंडे मिले थे, जिन्हें जला दिया गया है और इस जमीन की बाउंड्री को भी भगवा रंग से रंग दिया गया है

सीएम योगी के दौरे को लेकर सड़क और नालियां भी ठीक कराई जा रही हैं.कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि योगीराज में रामराज आया है और माफिया राज खत्म हुआ है. उन्होंने कहा है कि सीएम योगी का शिलान्यास करना लोगों के लिए संदेश है कि जब सही लड़ाई आम आदमी के लिए माफिया और गुंडों के खिलाफ लड़ी जाती है तो सत्य की जीत होती है.

उन्होंने कहा है कि शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में अब अमन चैन आया है, क्योंकि बाहुबली अतीक अहमद के यहां होने से यह इलाका माफियाओं का अड्डा बन गया था.सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि तीन दिन पहले जब मैं यहां पर आया था तो यहां पर करीब पांच हजार समाजवादी पार्टी के झंडे मिले थे.

अपराधियों और माफियाओं का अड्डा था. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में माफियाओं और अपराधियों को जो संरक्षण मिलता था वह यहां पर दिख रहा था. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन पर 458.88 लाख की लागत से 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. यह चार मंजिला बिल्डिंग होगी जिसमें स्टिल पार्किंग,कम्यूनिटी हाल और सोलर लाइट भी लगी होगी.

यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी.उनके मुताबिक करीब एक वर्ष में यह बिल्डिंग पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी और इसके लाभार्थियों को दे दी जाएगी. एक फ्लैट की लागत छह लाख आएगी, जिसमें से डेढ़ लाख भारत सरकार अनुदान देगी.

एक लाख का अनुदान राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा. शेष 3.50 लाख योजना में चयनित लाभार्थी को देना होगा. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि इस योजना की मानिटरिंग भी वह खुद करेंगे ताकि जल्दी से जल्दी सीएम योगी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा हो और लोगों को समय से आशियाने मिल सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!