शहर पश्चिमी में हमने पूरी माफियागिरी और दहशतगर्दी खत्म करने का प्रयास किया है-सिद्धार्थ नाथ सिंह

Share this news

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज हिम्मतगंज प्रयागराज में पहला डेंटल यूनिट का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया।

सरस्वती शिशु मंदिर राजरूपपुर में विधानसभा शहर पश्चिमी के शक्ति केंद्र की बैठक सम्पन्न।

प्रयागराज: शहर पश्चिमी में 70 सालों के बाद पहली बार इतिहास और भूगोल बदला है।भगवतपुर में विकास खण्ड बना है सौ बेड का अस्पताल तैयार हो रहा है और गांजा में ऊन प्रोसेसिंग यूनिट उद्योग की नींव रखी जा चुकी है एयरपोर्ट सहित सड़कों की जाल बता रहा है कि शहर पश्चिमी की पहचान अब विकास बन चुका है यह बातें कैबिनेट मंत्री मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर राजरूपपुर में विधानसभा शहर पश्चिमी के शक्ति केंद्र की बैठक में कहीं।

 मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा 2017 के पहले और 2017 के बाद से अब तक हुए विकास की गाथा का जनजागरण कराने में कार्यकर्ताओं को अब बड़ी भूमिका निभानी होगी। जनता को याद दिलाना होगा।कि दहशतगर्दी और विकास के फासले में जो परिवर्तन हुए है सबके सामने वह दिख रहा और आगे तय करें।

इससे पहले चौपटका के पास हनुमान मंदिर में जाकर दर्शन किया।फिर रुद्राक्ष वृक्ष रोपित कर स्वच्छ वातावरण बनाने की अपील किया। प्रयागराज में अब यूनानी चिकित्सा पद्धति से भी दंत रोग का बेहतर इलाज संभव होगा।

शासन की अनुमति के बाद यहां हिम्मतगंज स्थित राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज में डेंटल यूनिट (दंत चिकित्सा इकाई) स्थापित की गई है। यहां इलाज में प्रयोग होने वाले संसाधन व चिकित्सा टीम भी उपलब्ध है। शुक्रवार को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मा0सिद्धार्थ नाथ सिंह ने नए यूनिट का उद्घाटन किया।

बोले मंत्री, 2022 में मैं फिर आऊंगा…

बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कैबिनेट मंत्री मा0 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि यूपी में विधानसभा का जो चुनाव होने जा रहा है यह इंसानियत वर्सेज नफरत का है। उन्होंने कहा कि शहर पश्चिमी में हमने पूरी माफियागिरी और दहशतगर्दी खत्म करने का प्रयास किया है।

मजहब खराब नहीं होता है,मजहब का सम्मान होना चाहिए। मजहब के नाम पर एकत्र होकर दहशतगर्दी करें जो ईश्वर को कबूल नहीं है। दहशतगर्दी करने का काम माफिया अतीक अहमद एंड कंपनी ने कर विधानसभा शहर पश्चिमी में माफिया और अपराध जगत की पहचान बना दी थी।अतीक अहमद ने शहर पश्चिमी में इंसानियत को तार तार कर रखा था। मैं तो शहर पश्चिमी में इंसानियत का संदेश लेकर विकास के साथ दूरियों को कम करने का प्रयास किया है।

विकास के आधार को मजबूत किया है। नफरत विकास का रास्ता नहीं बल्कि जीवन में कठिनाइयों की आंधी है। इससे हर इंसान को बचना चाहिए।इंसान को इंसानियत के साथ खड़ा होना चाहिए यही जीवन की उन्नति और तरक्की का मार्ग है।शहर पश्चिमी के लोग अब सुकून की सांस ले रहे हैं। मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने नए नए मेडिकल कालेज,एम्स,उद्योग खोले है अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है।

योगी सरकार ने यूनानी चिकित्सा के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए जिसका उदाहरण दंत चिकित्सा केंद्र का प्रदेश में पहला यूनिट उद्घाटन है।उन्होंने कहा कि यदि मुझे आयुष मंत्रालय भी मिल जाए तो इसे और बेहतर करने के लिए मैं पूरी जान लगा दूंगा क्योंकि यह मेरी भारत की प्राचीन चिकित्सा पद्धति है।

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनवार अहमद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में दो राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज हैं। एक लखनऊ में दूसरा प्रयागराज में। यह डेंटल यूनिट प्रदेश का पहला यूनिट होगा। अभी इस तरह से लखनऊ के यूनानी काॅलेज में डेंटल यूनिट नहीं है। यह हमारे मेडिकल कॉलेज के लिए व शहर के लाेगों के लिए एक उपलब्धि है।

इस मौके पर पवन श्रीवास्तव, प्रेम नारायण केसरवानी, पार्षद अखिलेश सिंह, संजय कुशवाहा, आभा सिंह,दीना नाथ कुशवाहा,डॉ. प्रेमलता श्रीवास्तव, गौरव गुप्ता, रामजी शुक्ला, पारस श्रीवास्तव, रंजन शुक्ल,कौशकी सिंह,सौरभ शुक्ला,जय प्रकाश पाण्डेय, वीरेंद्र तिवारी,आशुतोष कुशवाहा,सुधांशु पाठक,हिमांशु पाण्डेय,शिव तिवारी,बाला पाण्डेय, आशुतोष,मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!