अलकौसर सोसाईटी और पुलिस का मिशन शक्ति अभियान,छत्राओ को सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

Share this news

अलकौसर सोसाईटी और पुलिस का मिशन शक्ति अभियान,छत्राओ को सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

आज अल कौसर सोसाइटी और प्रयागराज पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत
बालकों के अधिकार एवं संरक्षण पर मेरी वाना मेकर गर्ल्स इंटर कॉलेज प्रयागराज में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया।

अल कौसर सोसाइटी की अध्यक्ष एडवोकेट नाजिया नफीस ने कार्यक्रम का संचालन किया उन्होंने बालिकाओं को सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही उन्हें उनके कानूनी अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। विशेष किशोर पुलिस इकाई प्रभारी तीर्थराज यादव ने बालिकाओं को किशोर न्याय अधिनियम एवं बाल विवाह के प्रति जागरूक किया। श्री घनश्याम मणि त्रिपाठी प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा विद्यालय में उपस्थित समस्त बालिकाओं एवं शिक्षिकाओं को सरकार के विभिन्न टोल-फ्री नंबर के बारे में बताया गया।

महिला सहायता प्रकोष्ठ प्रभारी श्रीमती सरिता यादव द्वारा बालिकाओं को यौन अपराध से बचने के उपाय के बारे में बताया गया। एसजेपीयू अजय कुमार मौर्य ने बालिकाओं को साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया गया और उन्हें से सुरक्षित रहने के उपाय भी बताया।

मिशन शक्ति कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती शुभा वॉशिंगटन का विशेष योगदान रहा।कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती संगीता जैकब और श्रीमती भावना मोज़िज़ ने बालिकाओं को जोड़ने का कार्य किया।बालिकाओं ने इस कार्यक्रम में बड़ी रुचि के साथ प्रतिभा किया। बालिकाओं ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों से कई सारे सवाल किया जिसका वहां पर उपस्थित विधि विशेषज्ञों व पुलिस अधिकारियों द्वारा जवाब दिया गया।जिससे वहां उपस्थित बालिकाएं काफी प्रसन्न, संतुष्ट व नई ऊर्जा से ओतप्रोत दिखाई दीं।

संस्था की अध्यक्ष नाजिया नफीस से बालिकाओं ने निवेदन किया कि वह इस तरह के ज्ञानवर्धक व जागरूकता के कार्यक्रम समय-समय पर विद्यालय में कराती रहें।कार्यक्रम को सफल बनाने में मोहम्मद सलमान,हेड कांस्टेबल अली बसर, कांस्टेबल अंकित यादव,मु॰आ॰ आकांक्षा एवं विद्यालय की प्रधानाचार्य,शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।

Translate »
error: Content is protected !!