अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान- 1 मई से हर अमेरिकी वयस्क को लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन

Share this news

कोरोना काल का सबसे बड़ा कहर अमेरिका पर बनकर टूटा और पांच लाख से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अब शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऐलान किया है कि 1 मई तक सभी व्यस्क कोरोना वैक्सीन लगवाने के पात्र हो जाएंगे. यानी 1 मई से अमेरिका में वैक्सीनेशन का दरवाजा हर किसी के लिए खोल दिया जाएगा.

अमेरिका में भी अभी भारत की तरह ही स्वास्थ्यकर्मियों, कोरोना वॉरियर्स, बुजुर्ग और बीमार लोगों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जा रही है.

अमेरिका में कोरोना की एंट्री के एक साल पूरा होने पर जो बाइडेन ने देशवासियों को संबोधित किया. इसी दौरान उन्होंने सभी राज्यों को ये निर्देश दिया कि एक मई तक ऐसी व्यवस्था करें कि सभी लोगों को वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाए. जो बाइडेन के मुताबिक, मई के अंत तक हमारे पास इतनी वैक्सीन होगी कि हम हर किसी को डोज़ दे पाएं.

जो बाइडेन ने साथ ही ऐलान किया कि सरकार की कोशिश है कि 4 जुलाई से अमेरिका में छोटी-छोटी सभाएं या जमावड़े को इजाजत दे दी जाए. बता दें कि चार जुलाई ही अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लोगों से अपील की है कि जैसे ही आपका नंबर आए, तो आप वैक्सीन जरूर लगवाएं. बता दें कि बीते दिन ही जो बाइडेन ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर का एक कोविड स्पेशल पैकेज भी मंजूर किया है.

वैक्सीनेशन के मोर्चे पर रफ्तार बढ़ाने के लिए अब अमेरिकी सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों की नियुक्ति का भी ऐलान किया है. करीब चार हजार से अधिक जवानों को तैनात किया जाएगा, जो वैक्सीनेशन सेंटर्स को संभाल सकें. साथ ही अब सभी डॉक्टरों को वैक्सीन देने की ड्यूटी पर लगाया जाएगा, ताकि कम वक्त में अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके.

One thought on “अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान- 1 मई से हर अमेरिकी वयस्क को लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन

  1. Pretty nice post. I just stumbled upon your weblog
    and wanted to say that I’ve really enjoyed surfing around your blog posts.

    After all I’ll be subscribing to your rss feed and I hope you write again soon!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW