आकाश मे कबूतर और रंगीन ग़ुब्बारे उड़ा कर हुआ पतंगबाज़ी प्रतियोगिता का उद्धघाटन

Share this news

दरियाबाद के बड़ा घर मैदान मे स्व शहरयार काईट टूरनामेन्ट प्रतियोगिता का उद्धघाटन आकाश मे शान्ति और सदभावना के लिए कबूतर और रंगीन गुब्बारों को उड़ा कर पैग़ाम ए मोहब्बत और इनसानियत का पैग़ाम दिया गया।

अतंराष्ट्रीय क्रिकेट कमेन्ट्रेटर अकबर अली खान ने प्रतिभागियों के बीच टॉस किया।आयोजक यासिर सिबतैन के अनुसार लगभग 32 टीमों ने प्रतियोगिता मे भाग लेने को आवेदन किया है आज के उद्धघाटन मैच का मुक़ाबला नजीब इलाहाबादी शहवेज़,चाँद,शानू और अर्शी के बीच हुआ अम्पायर रानू भाई , प्यारे भाई और जानी भाई थे।दूसरे राउण्ड मे पहोँचने वाली टीम का मुक़ाबला रविवार को होगा।

प्रतिदिन चार टीमों के बीच मुक़ाबला होगा।आगामी 13 या 14 मार्च को भव्यता के साथ फाईनल मुक़ाबला होगा। आयोजक मण्डल द्वारा प्रथम द्वतिय व तृतीय स्थान पर आने वाले पतंगबाज़ो को दस पाँच और तीन हज़ार रुपये नगद और स्व शहरयार काईट टूरनामेन्ट का मोमेन्टो देकर सम्मानित किया जाएगा।

पतंगबाज़ो की उड़ान और पेंचबाज़ी देखने को सैकड़ों लोग जमा रहे।इस मौक़े पर यासिर सिबतैन, नजीब रज़ा,यसा सिबतैन,नासिर,मेंहदी,बब्बन,सै०मो०अस्करी,शबी हसन शारु,मशहद अली खाँ,शफक़त अब्बास,सफदर अब्बास डेज़ी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!