उत्तराखंड के गवर्नमेंट नर्सिंग कॉलेज में 93 स्‍टूडेंट्स कोरोना संक्रमित, हॉस्‍टल बना कंटेनमेंट जोन

Share this news

उत्तराखंड के सुरसिंघर में एक सरकारी नर्सिंग कॉलेज के 93 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद कॉलेज के हॉस्‍टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. नर्सिंग कॉलेज के 200 छात्रों का सैंपल लिया गया था, जिसमें से 65 छात्र ही नेगेटिव आए हैं जबकि 93 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. अन्‍य छात्रों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

हॉस्‍टल को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

जिन छात्रों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें घर वापस जाने के लिए निर्देश दिया गया है. इसके अलावा, जिला मजिस्ट्रेट टिहरी ने कॉलेज के छात्रावास को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 5,084 नए Covid-19 संक्रमण के मामले और 81 मौतें हुई हैं. राज्य में अब संक्रमण के कुल मामले 1,47,433 हैं जिसमें से 1,08,916 मरीज ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 1,466 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं.

एजेंसी के अनुसार, मौजूदा COVID-19 महामारी पर अंकुश लगाने के लिए, राज्य सरकार ने 23 अप्रैल से 28 अप्रैल तक सभी सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया है. अधिकारियों को मुख्यालय में मौजूद रहने और अपने मोबाइल फोन को हर समय चालू रखने का निर्देश दिया गया है.

10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द

राज्‍य में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्‍तराखण्‍ड सरकार ने इस वर्ष की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द कर दी हैं तथा 12वीं के एग्‍जाम स्‍थगित कर दिए हैं. राज्‍य शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने पिछले रविवार 18 अप्रैल को इसकी जानकारी दी थी. बोर्ड परीक्षाएं 04 मई से शुरू होने वाली थीं और बोर्ड जल्‍द ही 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई डेट्स जारी करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!