उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में जहरीली शराब की वजह से चार की मौत, तीन की हालत गंभीर।

Share this news

चित्रकूट उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के राजापुर थानाक्षेत्र के खोपा गांव में रविवार को कथित मिलावटी शराब पीने से चार ग्रामीणों की मौत हो गयी और तीन की हालत गंभीर है, इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक, मुख्‍य आरक्षी व आरक्षी तथा पुलिस महकमे के एक उपनिरीक्षक और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. चित्रकूटधाम परिक्षेत्र (बांदा) के पुलिस महानिरीक्षक (IG) के. सत्यनारायण ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद रविवार को बताया कि खोपा गांव में शराब पीने से एक ग्रामीण की मौत शनिवार शाम हो गयी थी, जबकि एक व्यक्ति ने रविवार सुबह राजापुर के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया, उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से बीमार चार लोगों को इलाज के लिए प्रयागराज भेजा गया था, जहां रास्ते में दो और लोगों की मौत हो गयी है. अब तक शराब पीने से चार लोगों की मौत हो चुकी है. 

आईजी ने बताया कि दो लोगों का अभी प्रयागराज में इलाज चल रहा है, साथ ही गांव के निवर्तमान ग्राम प्रधान को गंभीर हालत में राजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि सभी लोगों ने शनिवार को गांव में बिक रही देशी शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी. सत्यनारायण ने बताया कि गांव में शराब का ठेका नहीं है, लेकिन 15 किलोमीटर दूर के सरकारी ठेके से शराब खरीदकर गांव में बेचे जाने की बात सामने आई है इसलिए गांव में शराब बेचने वाले को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि बीट के एक उपनिरीक्षक (एसआई) और एक सिपाही को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. इस बीच लखनऊ में आबकारी विभाग द्वारा जारी एक बयान में अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने कहा, “चित्रकूट के जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन, आबकारी निरीक्षक अशरफ अली सिद्दीकी, आबकारी विभाग के मुख्य आरक्षी सुशील कुमार पांडे और आरक्षी संदीप कुमार मिश्रा को शिथिलता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है. 

(इस खबर को सिंडीकेट फीड से लेकर प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW