कोरोना महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना हो रहा बेकाबू।

Share this news

लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर देश को डरा दिया है. देश में कोरोना का कहर जारी हैं. महाराष्ट्र का कोरोना से सबसे बुरा हाल है, जहां 24 घंटे में 25 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं, जो सितंबर के बाद रिकॉर्ड है. वहीं 58 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देशभर में संक्रमण के नए केस की संख्या करीब 40 हजार तक पहुंच गई है.

पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी कर दी गई है. पहले यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया था. अब इसे बढ़ाकर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है. वहीं अहमदाबाद में भी आज से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है.

केजरीवाल सरकार अलर्ट पर
दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट पर आ गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है. दिल्ली में 24 घंटे में 607 नए मामले सामने आए हैं. ये 6 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. हालांकि, मुख्यमंत्री केजरीवाल कह रहे हैं कि पहले की तुलना में केस अभी काफी कम हैं, घबराने की जरूरत नहीं.

महाराष्ट्र में 25,833 नए केस
देश के कुछ राज्यों में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ रही है. इनमें महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संकट के दौर से गुजर रहा है. यहां 25,833 नए केस दर्ज किए गए हैं. ये सितंबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है. पिछले साल 11 सितंबर को राज्य में 24,886 केस मिले थे. मुंबई में यानी गुरुवार को 2877 नए मामले सामने आए.

एमपी में हालात गंभीर
महाराष्ट्र के करीबी एमपी में भी हालात बिगड़ने के कगार पर हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाली और वहां जाने वाली सभी यात्री बसों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. साथ ही भोपाल-इंदौर के अलावा राज्य के अन्य 10 और जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक व्यावसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रखने के निर्देश दिए हैं. एमपी में कल 917 नए केस आए जो इस साल सबसे ज्यादा है.

महाराष्ट्र में चरम पर लापरवाही
महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू है लेकिन लापरवाही भी अपने चरम पर है. मुंबई में ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के पास एक रेस्टोरेंट पर बीएमसी ने छापा मारा तो 245 लोग बिना मास्क लगाए मिले. उन पर जुर्माना लगा. रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ. कुछ ऐसी ही तस्वीरें सड़कों पर भी दिख रही हैं.

गुरुवार को चिंता वाली खबर धारावी से आई जहां पिछले 24 घंटे में 30 नए केस आए. जो पिछले साल सिंतबर जब करोना पीक पर था, उसके बाद का सबसे ज्यादा आंक़ड़ा है. फिलहाल धारावी में 140 एक्टिव केस हैं. मुंबई में 15 हजार से ऊपर एक्टिव केस हो चुके हैं.

गुजरात में कोरोना की वापसी
गुजरात में भी वायरस ने वापसी की है. वहां पिछले 24 घंटे में 1276 नए केस आए. अहमदाबाद और सूरत में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इसके तहत रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक मार्केट, मॉल बंद रहेंगे. आवाजाही पर रोक रहेगी. वहीं, पंजाब के 9 जिलों में भी नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है. ये वो जिले हैं जहां रोजाना कोरोना के 100 से ज्यादा केस आ रहे हैं.

आम आदमी को 1000 और नेताओं पर 500 रुपये का जुर्माना
गुजरात सरकार ने लापरवाही पर सख्ती बरतने की भी तैयारी की है. मास्क नहीं लगाने पर अब लोगों को 1000 जुर्माना देना होगा. लेकिन मास्क नहीं लगाने वाले नेताओं, मंत्रियों और अधिकारियों पर सिर्फ 500 ही जुर्माना लगेगा. राज्य सरकार की दोहरी नीति को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW