गोवाः ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से गई 26 मरीजों की जान, स्वास्थ्य मंत्री बोले- मामले की हो जांच

Share this news

कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन कई मरीजों के लिए बेहद अहम साबित हुई है और सप्लाई बाधित होने से कई मरीजों की जान तक चली गई. दिल्ली और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि कई अन्य जगहों राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से मरीजों की जान जा रही है. गोवा में आज मंगलवार को ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 4 घंटे में 26 मरीजों की जान चली गई.

गोवा में आज तड़के 2 बजे से 6 बजे के बीच कम से 26 मरीजों की जान महज इसलिए चली गई क्योंकि ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा आ गई. मंगलवार की सुबह महज 4 घंटों के दौरान 26 मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि इस पूरी घटना की जांच होनी चाहिए, हाईकोर्ट भी इस संबंध में पूछताछ कर सकता है.

गोवा में करीब 50 मौतें हो चुकी हैं. गोवा मेडिकल कॉलेज (GMC) अस्पताल में सबसे ज्यादा 20 से 30 के आसपास मौतें हुई हैं. आज वहां 26 मौतें हुईं. स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने के कारण ऐसा हो सकता है.
घटना पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि अभी ऐसा प्रतीत नहीं होता कि यह घटना अगर डॉक्टरों की लापरवाही या देरी की वजह से हुई है.

जिला प्रशासन ने कल रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की सूचना दी थी और तत्काल मुहैया कराने के लिए एसओएस के जरिए सूचना दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!