घूस लेकर काम नही किया तो सिपाही से भिड़ गई महिला, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

Share this news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस की घूसखोरी के झगड़े का एक वीडियो सामने आया है. एक महिला ने सुशांत गोल्फ सिटी में तैनात सिपाही अवधेश त्रिपाठी पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने घूस लेने के बाद भी उसका काम नहीं कराया है. सिपाही बार-बार महिला से घूस मांग रहा था, जिसके बाद महिला और सिपाही में झगड़ा हो गया.

महिला के भतीजे पर नाबालिग बच्ची से अश्लील हरकत करने का आरोप है. भतीजे की गिरफ्तारी भी सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने की थी. जेल गए भतीजे को छुड़वाने की मंशा से महिला ने सिपाही को 40,000 घूस दिया था. सिपाही लगातार महिला से और पैसों की डिमांड कर रहा था. दोनों के बीच इसी बात को लेकर सड़क पर ही झगड़ा हो गया. महिला का नाम अनीता रावत है.

महिला के साथ सिपाही के झगड़े का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में खुद सिपाही यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि 40,000 रुपये उसने घूस के तौर पर किसी इंस्पेक्टर और दरोगा को दिए हैं. महिला का भतीजा 1 महीना पहले आरोपों में घिरा था.

पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं. जांच की जिम्मेदारी एसीपी गोसाईंगंज को सौंपी गई है. उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि पूरे प्रकरण की जांच में घूस की रकम, उसके बंटवारे में शामिल अधिकारियों की भूमिका की जांच की जाए. यह रिपोर्ट कमिश्नर को 10 दिनों के भीतर सौंपनी होगी.

(भाषा इनपुट आजतक से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!