तृणमूल सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्‍यसभा से इस्‍तीफे का ऐलान किया

Share this news

तृणमूल कांग्रेस के राज्य सभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने सदन में इस्तीफे का ऐलान किया है. उनके बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा, मैं आज यहां से इस्तीफा दे रहा हूं.
इस पर उपसभापति ने कहा इसके लिए एक अलग से प्रक्रिया है.राज्यसभा के उपसभापति ने त्रिवेदी इस्तीफे के ऐलान पर कहा कि इसकी एक प्रक्रिया होती है आप राज्यसभा के सभापति को लिखिए.

केंद्रीय मंत्री रह चुके त्रिवेदी ने कहा, मुझसे अब देखा नहीं जा रहा मुझे घुटन महसूस हो रही है मेरी आत्मा मुझसे आज यह कह रही है यहां बैठे-बैठे आप चुपचाप रहो आज मैं देश के लिए बंगाल के लिए अपना इस्तीफा दे रहा हूं.

उन्‍होंने कहा, जिस तरह से बंगाल में हिंसा हो रही है मुझे यहां बैठे-बैठे बहुत अजीब लग रहा है कि मैं क्या करूं असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं आई एम ग्रेटफुल टु माय पार्टी फॉर सेंडिंग मी हियर (मैं अपनी पार्टी का मुझे यहां भेजने के लिए शुक्रगुजार हूं).गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते रहे हैं.

कुछ साल पहले भी उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ा था. केंद्र सरकार में रेल मंत्रालय संभाल चुके त्रिवेदी की बात करें तो वे तृणमूल के उन संस्थापक सदस्यों में से हैं, जिन्होंने 16 साल पहले तृणमूल पार्टी बनाई थी.

त्रिवेदी पूर्व में भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी से अलग राय जता चुके हैं. ममता का कार्टून बनाने वाले जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वर्ष 2012 में दिनेश त्रिवेदी नेकहा था कि कार्टून लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा हैं.

उन्‍होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि इससे से किसी को कोई आपत्ति होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी की छवि उसके समर्थकों और उसकी आलोचना करने वालों की वजह से बनती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!