दारा गंज की रचना को 5 सालो बाद मिला इंसाफ

Share this news

दारा गंज की रचना को 5 सालो बाद मिला इंसाफ,
आरोपीयो ने हत्या के बाद जला दी थी लाश

प्रयागराज के सिविल लाइन्स पुलिस ने रचना शुक्ला हत्या कांड के एक और आरोपी लल्लन को गिराफ्तार कर लिया है कोर्ट ने इस आरोपी के खिलाफ़ NBW जारी किया था तब से ये फरार था । रचना की हत्या साल 2016 में की गई थी जिसमे उसके प्रेमी और उसके दोस्त को STF ने गिराफ्तार किया था।

दारा गंज की रहने वाली रचना शुक्ला की हत्या इलाके के ही दबंग सलमान ने गला दबा कर की थी और सबूत मिटाने के लिए सलमान ने अपने दोस्त लकी के साथ मिलकर रचना की लाश शहर के बाहर जला दी थी।

रचना के परिवार के लोग दारा गंज थाने के चक्कर लगाते रहे लेकिन कार्यवाही नही हुई पीड़ित परिवार भगवान के सहारे बैठ गया तो एडवोकेट ममता ने इस मामले का संज्ञान लेकर मामले को हाई कोर्ट ले गई कोर्ट ने जब आदेश किया तो जांच STF ने शुरू की और STF ने कुछ ही दिन बाद हत्या कांड के आरोपी सलमान और उसके दोस्त लकी को गिराफ्तार कर लिया और जले शव के अवशेष भी बरामद करा लिया STF के सामने सलमान ने रचना की हत्या कबूल की और बताया कि रचना उससे रिश्ता खत्म कर रही थी इस वजह से उसकी गला दबा कर हत्या कर दी थी और लाश की शिनाख्त न हो इसीलिए पेट्रोल से जला दिया।

पुलिस ने इस हत्या कांड में दारा गंज निवासी लल्लन को भी साजिश का आरोपी बनाया था तब से वो फरार था कोर्ट ने उसके खिलाफ NBW जारी किया था।

आज सिविल लाइन्स पुलिस ने उसको गिराफ्तार कर लिया उसके साथ एक फार्च्यूनर कार भी मिली। लल्लन की गिरफ्तारी के बाद रचना के परिवार को कई सालों बाद न्याय मिला।

हालांकि लल्लन को छुड़ाने के लिए सिविल लाइन्स में उनके करीबी पहुँचे उनका कहना है कि कोर्ट ने उनको इस मामले में क्लीन चिट दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!