पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गयी जमीन ।

Share this news

प्रयागराज यूपी सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं ऑपरेशन माफिया अभियान के तहत संगम नगरी प्रयागराज में आज एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सरकारी अमले ने आज माफिया घोषित किए गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के कब्जे से तकरीबन चार हज़ार वर्ग मीटर की जमीन खाली कराई। यह जमीन नजूल यानी सरकारी थी।

अतीक अहमद ने इस जमीन पर अपने घोड़ों के लिए अस्थाई तौर पर अस्तबल बनवा रखा था। इसके साथ ही अतीक के दूसरे पालतू जानवर भी यहां बांधे जाते थे। इस जमीन पर बरसों से अतीक अहमद और उसके परिवार का कब्जा था। यह जमीन शहर के चकिया इलाके में अतीक अहमद के दफ्तर के ठीक सामने स्थित है।

सरकारी अमले ने आज अस्थाई तौर पर बनाए गए अस्तबल को बुलडोजरों से गिराया और जमीन पर अपना कब्जा ले लिया। जमीन पर कब्जा लेने के बाद वहां एक बोर्ड भी लगा दिया गया है। तकरीबन चार हजार स्क्वायर मीटर की इस जगह पर बरसों से अतीक अहमद का कब्जा था।

अतीक के परिवार को यह जमीन पहले लीज पर दी गई थी, लेकिन इसकी मियाद खत्म होने के बाद भी बाहुबली के परिवार ने इस पर कब्जा जमा रखा था। विकास प्राधिकरण के अफसरों के मुताबिक यह जगह चुनाव आयोग को ईवीएम व वीवीपैट मशीन को रखने की खातिर गोडाउन बनाने के लिए दी जाएगी। कार्रवाई की प्रक्रिया तकरीबन एक घंटे तक चली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!