प्राइवेट स्कूलों में पूरी फीस वसूलना गलत अवंतिका टंडन

Share this news

प्रयागराज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल कीसिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल की महिला शाखा की अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका टंडन की तरफ से आज वर्चुवल मीटिंग का ऑनलाइन आयोजन किया गया जिसमें की शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनचाही फीस वसूले जाने के संबंध में तमाम बातों पर चर्चा की गई।


सबसे बड़ी बात जब बच्चों के स्कूल बंद है ऐसे में तमाम अनैतिक तरह की वसूली क्यों की जा रही है जिसमें सिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल की महिला शाखा की अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका टंडन की तरफ से यह कहा गया कि जिस तरह से बच्चे भी स्कूल नहीं जा रहे हैं जो कि गलत हैं इस पर हमारी सरकार को सोचना चाहिए कि जब बच्चा स्कूल नही गया तो पूरी फीस आखिर क्यों वसूली जाए ।

इस मामले में महिला व्यपार मंडल महामंत्री श्रीमती पल्लवी अरोरा ने बताया कि बच्चे जब स्कूल ही नही गए और ना ही स्कूल का कंप्यूटर लैब , वासरूम मेंटेनेंस फीस ,प्ले फील्ड मेंटेनेंस
फीस, लाइब्रेरी फीस, तो फिर किस बात का मेंटेनेंस फीस जबरन अभिवावकों से वसूल जा रहा है ।

तो वही श्रीमती नूपुर अग्रवाल , वा श्रीमती रंजना मिश्रा ने बताया कि इजमनेशन फीस भी बच्चों से ली जा रही हैं जब कि बच्चा स्कूल गया ही नही ना ही स्कूल की स्टेशनरी भी नही स्तमाल की जाती है तो किस बात का पैसा वसूला जा रहा है।

इस पर श्रीमती ज्योति यादव श्रीमती लकी श्रीवास्तव वा ने कहा कि यहां तक बच्चों का एक क्लास से दूसरे क्लास में जाने के लिए एडमिशन फीस तक वसूली जा रही है।

जब कि ये अवैध वा अनैतिक तरीके से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी वसूली पर रोक लगनी चाहिए । इसके लिए महिला अपने बच्चों के स्कूलों में अधिक फीस के खिलाफ आवाज उठाएगी ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वर्चुअल मीटिंग या उन्हें ट्वीट कर इन सारी बातों से औगत करा कर बीच का रास्ता निकालने के लिए निवेदन किया जाएगा जिससे कि आमजनमानस को कोई समस्या ना हो ना ही स्कूल प्रबंधन को कोई परेशानी हो ।

इस मीटिंग में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की सिविल लाइंस उद्योग व्यापार मंडल की महिला शाखा श्रीमती अवंतिका टंडन सहित कई लोगो ने हिस्सा लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW