बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में ममता बनाम शुभेंदु अधिकारी

Share this news

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की 57 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार को कर दी. इसमें सबसे अहम नाम शुभेन्दु अधिकारी का है, जो नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगे.

इससे नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी और कभी उनके सिपहसालार रहे शुभेन्दु अधिकारी के बीच सियासी संग्राम पर मुहर लग गई है. अधिकारी अभी नंदीग्राम से ही विधायक थे. शुभेन्दु ने नंदीग्राम में किसानों की जमीन के अधिग्रहण के खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ा था. 

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि हमने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें 51 महिला और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं. ममता ने कहा था कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी और परंपरागत भवानीपुर सीट वह छोड़ रही हैं. शोभनदेव चट्टोपाध्याय भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

ममता ने आगे कहा कि हमने कला, खेल, मीडिया और संस्कृति के क्षेत्रों से प्रतिष्ठित हस्तियों को टिकट दिए है. तृणमूल कांग्रेस के 23-24 मौजूदा विधायकों को उम्र और अन्य कारणों से इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है. ममता ने 2011, 2016 के बाद लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा किया और इसे सबसे आसान चुनाव करार दिया. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद हम विधान परिषद का गठन कराएंगे ताकि वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को समायोजित किया जा सके. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW