ब्लाक प्रमुख के लिए चल रहे घमासान पे कल लगेगा विराम
सुबह 11 से 3 बजे तक डाले जाएंगे वोट।

Share this news

प्रयागराज: ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए कल संगम नगरी प्रयागराज में भी वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह ग्यारह से दोपहर तीन बजे तक होगा,इसके बाद वोटों की गिनती की जाएगी।

प्रशासन ने निष्पक्ष और शांतिपूर्व मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लिए जाने का दावा किया है। पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने आज मतदान से एक दिन पहले केंद्रों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायज़ा लिया और मातहतों को ज़रूरी हिदायत दी।

प्रयागराज में कुल तेईस ब्लाक हैं, इनमे से एक ब्लाक में आज नाम वापसी के बाद निर्विरोध निर्वाचन हो गया। ऐसे में अब यहां कल सिर्फ बाइस ब्लाकों में ही मतदान होगा। प्रयागराज रेंज के आईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि मतदान और मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का भी सख्ती से पालन कराया जाएगा।

प्रयागराज में आज श्रृंगवेरपुर ब्लाक से समाजवादी पार्टी की महिला उम्मीदवार कल्पना पांडेय के खिलाफ बीडीसी सदस्य के अपहरण का केस दर्ज होने के बाद विपक्ष ने बीजेपी पर एक बार फिर से सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाया है। विपक्ष का आरोप है कि जिस पुलिस प्रशासन पर क़ानून व्यवस्था बनाए रखने और चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने की ज़िम्मेदारी है, वही एक पार्टी विशेष के पक्ष में एजेंट की तरह काम कर रहा है।

दूसरी तरफ बीजेपी नेता और सूबे के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने विपक्ष के इन आरोपों को गलत बताते हुए उस पर सियासी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए बेवजह के आरोप लगा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!