मुंबई में ढही 4 मंजिला इमारत , हादसे में 11 लोगों की मौत, 7 गंभीर रूप से घायल

Share this news

मुंबईकरों के लिए बुधबार का दिन काफी परेशान करने वाला था, जहां दिनभर मूसलाधार बारिश के चलते मुंबईकर परेशान रहे तो वहीं देर रात करीब 11 बजे मालवणी इलाके का एक 4 मंजिला इमारत अचानक से ढह गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई.

मलाड वेस्ट के मालवणी इलाके में चार मंजिला इमारत बुधवार रात 11.10 बजे ढही. इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें बीडीबीए नगर जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जिस वक्त इमारत ढही उस वक्त कुछ बच्चों समेत कई लोग इमारत के अंदर थे.

घटना के तुरंत बाद फायर बिग्रेड घटनास्थल पर पहुंच गई. स्थानीय पुलिस और लोगों की मदद से मलबे में फंसे 15 लोगों को बचाया गया. फंसे हुए लोगों के लिए बचाव कार्य अभी भी जारी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक उस वक्त इस इमारत में करीब 20 से अधिक लोग मौजूद थे, जिसमें कई बच्चे भी थे, घटना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड, स्थानिय पुलिस और लोगों की मदद से मलबे में फंसे सभी घायलों को बाहर निकाल कर नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया. घायलों में कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है.

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कहा कि आसपास की तीन इमारतें ‘खतरनाक’ स्थिति में हैं और उसे खाली करा लिया गया है.

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख के अनुसार, शहर में भारी बारिश के कारण इमारत ढह गई है.

मुंबई में कल बुधवार को दिनभर तेज बारिश हुई. इससे शहर के कुछ हिस्सों में जल-जमाव हो गया और यहां तक कि सड़कों और रेल पटरियों को बंद कर दिया गया.

भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए मुंबई समेत विभिन्न जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.

(इनपुट भाषा से)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!