मोदी कैबिनेट के सभी नए मंत्रियों को 15 अगस्त तक दिल्ली में रहने के निर्देश : सूत्र

Share this news

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने आज (बुधवार) मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल 43 नए मंत्रियों को अपनी टीम में शामिल किया है. अलग-अलग राज्यों से इन चेहरों को आगे लाया गया है. अगले साल जिन राज्यों में चुनाव हैं, वहां ज्यादा फोकस किया गया है. कुल 10 मंत्रियों ने अंग्रेजी और शेष 33 मंत्रियों ने हिंदी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सभी नए मंत्रियों को कहा गया है कि वे 15 अगस्त तक दिल्ली में ही रहें.

मंत्रियों को निर्देश दिए गए हैं कि संसद के मानसून सत्र में संसद में ही मंत्रालय से जुड़े कार्य करें और सांसदों से मुलाकात के लिए निश्चित समय निर्धारित करें. संसद में अपनी रॉस्टर ड्यूटी के समय सदन में अवश्य उपस्थित रहें.

बताते चलें कि कुल 15 कैबिनेट और 28 राज्यमंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में करीब डेढ़ घंटे तक चला. सबसे पहले महाराष्ट्र से BJP सांसद नारायण राणे ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. उनके बाद असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शपथ ली.

गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट के विस्‍तार से पहले 12 मंत्रियों ने इस्‍तीफा दिया है, इसमें दिग्‍गज मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति ने सभी मंत्रियों के इस्‍तीफे स्‍वीकार कर लिए. राष्‍ट्रपति ने पीएम की सलाह पर निम्‍न मंत्रियों के इस्‍तीफे स्‍वीकार कर लिए हैं- 1. डीवी सदानंद गौडा 2. रविशंकर प्रसाद 3. थावरचंद गहलोत 4. रमेश पोखरियाल निशंक 5. डॉक्‍टर हर्षवर्धन 6. प्रकाश जावडेकर 7. संतोष कुमार गंगवार 8. बाबुल सुप्रियो 9. धोत्रे संजय शामराव 10. रतनलाल कटारिया 11. प्रताप सारंगी और 12. देबश्री चौधरी.

(भाषा इनपुट एनडीटीवी से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW