यूपी तैयार हो रही है BJP विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट, रिजल्ट पर निर्भर करेगा अगला टिकट

Share this news

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार जैसे-जैसे धीमी पड़ती जा रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने यूपी के विधानसभा चुनाव की अपनी चुनावी रणनीतियों पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी यूपी में संगठन के ज़रिए बूथ लेवल से हर विधायक की परफॉर्मेंस रिपोर्ट लेगी और विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट तीन श्रेणियों में होगी.

परफॉर्मेंस रिपोर्ट जिसमें विधायकों के प्रदर्शन को तीन श्रेणियों में excellent, good और average में रखा जाएगा. इस परफॉर्मेंस रिपोर्ट के बाद पार्टी की ओर से निजी एजेंसियों से भी विधायकों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी.

पंचायत चुनाव के बाद टेंशन में बीजेपी
यह बात किसी से छुपी नहीं है कि हाल के पंचायत चुनाव ने पार्टी की चिंता बढ़ाई हुई है. बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पिछले दिनो पार्टी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ का दौरा कर राज्य सरकार के मंत्रियों और प्रमुख नेताओं से सरकार तथा संगठन के कामकाज को लेकर तीन दिनों तक मंथन किया था.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी नेतृत्व जिन विधायकों का प्रदर्शन इस परफॉर्मेंस रिपोर्ट के फ़ीडबैक के आधार पर औसत श्रेणी में आएगा. उन विधायकों को पार्टी नेतृत्व से साफ संदेश दिया जाएगा कि अगले छह महीने में संगठन और उनके द्वारा किए जाने वाले कामों को तेजी से प्रचारित करें और जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा समय दें.

मॉनसून के बाद उम्मीदवारों पर चर्चा?
सूत्रों के अनुसार परफॉर्मेंस रिपोर्ट के आधार पर जिन विधायकों का प्रदर्शन असंतोषजनक पाया जाएगा, वहां पर पार्टी दूसरे विकल्पों पर भी विचार करेगी. साथ ही वह सरकार के जरिए भी विधायकों की सक्रियता और प्रदर्शन की रिपोर्ट हासिल करेगी.

सूत्रों के अनुसार अगले एक से दो महीनों में सभी विधायकों के बारे में रिपोर्ट आने का अनुमान है. इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व भी विभिन्न अवसरों पर विधायकों से समय पर फ़ीडबैक लेगा जिससे चुनावी रणनीति बनाई जाए. सूत्रों की मानें तो इस बार मॉनसून खत्म होने के बाद विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श शुरू हो जाएगा.

बीजेपी किसी भी कीमत पर यूपी में सत्ता से बाहर नहीं जाना चाहती, इसलिए पार्टी ने अभी से अपनी कमर कस ली है. जहां जरूरत है वहां जरूरत के हिसाब से संगठन और सरकार के स्तर पर स्क्रू टाइट करना भी शुरू कर दिया है.

राज्यपाल से मिलेंगे राधा मोहन सिंह
इस बीच भाजपा के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे. राधा मोहन सिंह की राज्यपाल से 11 बजे मुलाकात होगी.

योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच यूपी प्रभारी का राज्यपाल से मिलने से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पिछले दिनों बीएल संतोष की मैराथन बैठकों में भी राधा मोहन सिंह मौजूद थे. आलकमान से चर्चा के बाद राज्यपाल से यह मुलाकात कई मायनों में महत्वपूर्ण है.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW