यूपी में सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 20 मई तक बंद, ऑनलाइन क्लासेज की भी अनुमति नहीं

Share this news

राज्य में कोरोना वायरस के केस में बढ़ोतरी होने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 20 मई तक बंद करने का ऐलान किया है. इसी के साथ ऑनलाइन क्लासेज की भी अनुमति नहीं दी है. आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण को काबू करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कर्फ्यू की अवधि रविवार को 17 मई तक बढ़ा दी गई है.

कोरोना वायरस के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है, जिस कारण स्कूल, कॉलेज, कोचिंग समेत राज्य के सभी संस्थान बंद है. 2020 और 2021 में देशभर के छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में कई राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी है.

बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महीने पहले कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था और अधिकारियों को अभी यह तय नहीं करना है कि क्या कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के बीच इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाएगा या नहीं.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में, स्कूलों को 15 मई तक बंद करने का निर्णय लिया गया था. उत्तर प्रदेश में स्कूल शिक्षकों को भी 20 मई तक घर से काम करने की अनुमति दी गई थी. बता दें, केंद्र द्वारा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करने और कक्षा 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के फैसले के तुरंत बाद यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!