यूपी में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सरकारी दफ्तर

Share this news

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी ऑफिसों को पूरी क्षमता के साथ खोलने का निर्देश दिया है. इसके लिए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. योगी सरकार ने आदेश दिया है कि सभी सरकारी दफ्तर 100 फीसदी क्षमता के साख खुलेंगे और सभी कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य होगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद यह फैसला लिया है. मंगलवार को 174 नए केस आए. वहीं 254 मरीज रिकवर हुए. एक्टिव मामले तीन हजार से भी कम हो गए हैं.

राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन में कहा कि सभी दफ्तर पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे, हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. ऑफिसों में भीड़-भाड़ न होने दिया जाए.

इसके साथ ही हर कर्मचारी को अपने फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा. जिन जिलों में संक्रमण है वहां कार्यालय खोलने और कर्मचारियों की उपस्थिति का फैसला जिला प्रशासन लेगा.

तीसरी लहर से निपटने की हो रही तैयारी

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में संभावित कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रही है. यूपी सरकार ने 121 ऑक्सीजन प्लांट लगाए हैं. यूपी में कुल 528 ऑक्सीजन प्लांट पर काम चल रहा है.

यूपी में नहीं है डेल्टा प्लस वैरिएंट

उत्तर प्रदेश में अभी तक डेल्टा प्लस वैरिएंट का एक भी मामला नहीं आया है. हालांकि, डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामलों पर नजर रखी जा रही है. दूसरे राज्यों से यूपी में आने वाले लोगों की तेजी से टेस्टिंग की जा रही है. वहीं सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी हो रही है.

यूपी में कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 183 नए मामले आए, जिसके बाद कुल मामले 1,705,779 हो गए. 261 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक हुए, जिसके बाद ठीक होने वाले कुल मामले 1,680,174 हो गए. 41 लोगों की पिछले 24 घंटे में जान गई, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 22,559 हो गई. कोरोना के 3046 एक्टिव मामले हैं.

(भाषा इनपुट से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Qtv India

FREE
VIEW