रेप पीड़िता को आरोपी के साथ बांधकर गांव में निकाला गया जुलूस।

Share this news

मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई. यहां एक नाबालिग रेप पीड़िता और आरोपी को साथ बांधकर जुलूस निकाला गया. घटना का वीडियो वायरल होने पर मामले ने तूल पकड़ा. पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

हैरान और शर्मसार करने वाली यह घटना अलीराजपुर जिले के जोबट थाना क्षेत्र की है. रविवार को यहां दुष्कर्म पीड़िता और आरोपी युवक को एक साथ रस्सी से बांध कर जुलूस निकाला गया. नाबालिग पीड़िता का आरोप है कि पास के गांव में रहने वाले युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. मामला सामने आने के बाद उसके अपने ही रिश्तेदारों और परिजनों ने न केवल उसके साथ मारपीट की, बल्कि आरोपी के साथ उसे भी बांधकर गांव में घुमाया.

इस दौरान गांव वालों ने मोबाइल में वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मामला सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. पीड़िता के बयान के आधार पर दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. पहली एफआईआर दुष्कर्म करने वाले आरोपी के खिलाफ है, तो दूसरी एफआईआर पीड़िता के परिजनों के खिलाफ है.

इस मामले में जानकारी देते हुए जोबट एसडीओपी दिलीप सिंह बिलावल ने बताया कि ‘जोबट थाने के एक गांव मे यह घटनाक्रम हुआ है. एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म एक युवक द्वारा किया गया. उसके बाद पीडिता के परिजनों ने ही पीड़िता और उसके साथ दुष्कर्म करने वाले को रस्सी से बांधकर जुलूस निकाला. इस पर पीड़िता की ओर से दो एफआईआर दर्ज की गयी हैं. पहली एफआईआर में दुष्कर्म करने वाले पर कारवाई हुई है. दूसरी मे पीड़िता ने अपने ही परिजनों पर बांधकर मारपीट करने के आरोप में एफआईआर करवाई है. दोनों मामलो में आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए है।

(भासा इनपुट से लिया गया है)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!