लखनऊ: सन हॉस्पिटल का मालिक गिरफ्तार, पत्रकार से मारपीट व बंधक बनाने का आरोप

Share this news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सन हॉस्पिटल के मालिक को गिरफ्तार किया गया है. उसपर एक न्यूज चैनल के पत्रकार से अभद्रता व मारपीट और बंधक बनाने का आरोप है. लखनऊ की विभूतिखंड पुलिस ने अखिलेश पांडे उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि बीते दिनों ऑक्सीजन की कमी बताकर मरीजों से वसूली के मामले में भी सन हॉस्पिटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. अस्पताल की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखा गया था कि ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है. इसके बाद लखनऊ प्रशासन ने सन हॉस्पिटल पर ऑक्सीजन की झूठी जानकारी देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया था.

लखनऊ प्रशासन ने कहा था कि सन हॉस्पिटल ने सोशल मीडिया पर एक नोटिस पोस्ट किया है, जिसमें कहा गया है कि ऑक्सीजन नहीं है, मरीज को दूसरी जगह ले जाएं, जबकि उनके पास पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति थी. लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने सन हॉस्पिटल के खिलाफ अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (लखनऊ सदर) प्रफुल्ल त्रिपाठी को जांच दी थी. पूछताछ में यह पाया गया कि अस्पताल में 20 कोरोना मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, अस्पताल में आठ जंबो सिलेंडर भरे हुए थे, दो बी-प्रकार ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर भी था.

इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में सामने आया था कि गैर-कोविड रोगियों को कोविड वार्ड में प्रोटोकॉल के बिना प्रवेश की अनुमति दी गई थी. इस जांच के बाद सन हॉस्पिटल के प्रबंधक को नोटिस दिया गया था और एफआईआर के आदेश दिए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
error: Content is protected !!